1. हिन्दी समाचार
  2. बॉलीवुड
  3. फिल्म इंडस्ट्री ने खोया एक और फेमस गीतकार, कोरोना से पूवाचल खादर का निधन

फिल्म इंडस्ट्री ने खोया एक और फेमस गीतकार, कोरोना से पूवाचल खादर का निधन

मलयालम फिल्मों के लोकप्रिय गीतकार पूवाचल खादर का कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

The Film Industry Lost Another Famous Lyricist Poovachal Khadar Died Of Corona

मुंबई: मलयालम फिल्मों के लोकप्रिय गीतकार पूवाचल खादर का कोविड-19 से संक्रमित होने के कारण सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में निधन हो गया। पारिवारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। 72 वर्षीय का कुछ समय से इलाज चल रहा था और मंगलवार आधी रात को उन्हें दिल का दौरा पड़ा।

पढ़ें :- इंडस्ट्री ने फिर खोया दिग्गज एक्टर, KTS Padannayil का निधन...सीएम ने जताया शोक

चार दशकों से ज्यादा के करियर में उन्होंने 1,500 मलयालम फिल्मी गीतों के लिए 400 से ज्यादा मलयालम फिल्मों के लिए गीत लिखे, जिनमें से कुछ अमर हिट में बदल गए। राजधानी उपनगर पूवाचल के रहने वाले, 1973 में उन्होंने मलयालम फिल्म उद्योग में प्रवेश किया और 2011 तक व्यस्त रहे।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने खादर के निधन पर शोक व्यक्त किया और इसे राज्य के सामाजिक परिवेश के लिए एक बड़ी क्षति बताया।  विजयन ने कहा, “वह शायद उस व्यक्ति के रूप में जाने जाएंगे, जिसने फिल्म उद्योग के लिए सबसे ज्यादा गीत लिखे हैं। उन्हें बहुत याद किया जाएगा।” राज्य के हर प्रमुख संगीतकार और गायक ने उनके गीतों का इस्तेमाल किया है, इसके अलावा उन्होंने मलयालम फिल्म उद्योग में सबसे बड़े हिट निर्माताओं के साथ काम किया है. उनका अंतिम संस्कार यहां बाद में मंगलवार को किया जाएगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...