1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. Firefox Urban Eco e-cycle launched : लॉन्च हुई दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल, 90 किमी की देती है रेंज

Firefox Urban Eco e-cycle launched : लॉन्च हुई दमदार इलेक्ट्रिक साइकिल, 90 किमी की देती है रेंज

साइकिल निर्माता कंपनी फायरफॉक्स ने भारतीय बाजार में 'द फायरफॉक्स अर्बन इको' ई-साइकिल लॉन्च करने की घोषणा की।

By अनूप कुमार 
Updated Date

The Firefox Urban Eco e-cycle launched : साइकिल निर्माता कंपनी फायरफॉक्स ने भारतीय बाजार में ‘द फायरफॉक्स अर्बन इको’ ई-साइकिल लॉन्च करने की घोषणा की। अर्बन इको की कीमत 74,999 रुपये है और यह केवल ग्रे रंग में उपलब्ध है। अमेरिकी साइकिल निर्माता, फ़ायरफ़ॉक्स ने भारतीय बाजार के लिए अपनी पहली ऐप-नियंत्रित इलेक्ट्रिक बाइक अर्बन इको लॉन्च की है। यह जर्मन तकनीक पर आधारित है, जिसे ई-बाइक विशाल, एचएनएफ द्वारा डिजाइन किया गया है। बाइक की सभी विशेषताएं Firefox Fitt ऐप द्वारा नियंत्रित की जाती हैं।

पढ़ें :- इस मिनी इलेक्ट्रिक कार में मिलेगी 180 किमी की रेंज,पार्किंग स्थानों के लिए आदर्श

कंपनी ने यह भी कहा कि ई-साइकिल डिजाइन और फीचर्स, शहर-खास एर्गोनॉमिक्स और ज्योमेट्री में यूरोपीय स्टैंडर्ड के अनुरूप है और आती है। इसमें एर्गोनोमिक ग्रिप्स, हाइड्रोलिक डिस्क ब्रेक और सिंगल पावर बटन से लैस फ्लैट हैंडलबार हैं। ग्राहक Fitt ऐप के माध्यम से अपनी गति, तय की गई दूरी, खर्च की गई कैलोरी और हृदय गति को ट्रैक कर सकते हैं, जिससे आपको अपने वर्कआउट और राइडिंग स्टाइल पर कड़ी नज़र रखने में मदद मिलती है।

बैटरी की बात करें तो ई-साइकिल 10Ah बैटरी से चलती है और कंपनी का दावा है कि पेडीलेक (Pedelec) मोड 90 KM तक का माइलेज देती है, अर्बन इको 25km/hr की टॉप स्पीड देती है। इसे फुल चार्ज होने में करीब 5 घंटे का समय लगता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...