1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अयोध्या में श्री राम मंदिर की नींव का काम जनवरी मे होगा शुरू

अयोध्या में श्री राम मंदिर की नींव का काम जनवरी मे होगा शुरू

The Foundation Work Of Shri Ram Temple In Ayodhya Will Start In January

By आराधना शर्मा 
Updated Date

उत्तर प्रदेश: आयोध्य के श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र के एक सदस्य ने बुधवार को बताया कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर की नींव का काम जनवरी से शुरू होगा। दरअसल, ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने बताया कि सरयू नदी के बहाव से मंदिर की नींव को नुकसान ना हो इसके लिए जमीन के नीचे एक दीवार का निर्माण होगा। उन्होंने कहा कि काम जनवरी में शुरू होगा और विभिन्न इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट के विशेषज्ञ इसकी तैयारी में जुटे हैं।

पढ़ें :- अयोध्या से ATR-72 विमान जल्द भरेंगे उड़ान, केन्द्र ने दिए 250 करोड़

आपको बता दें, मंदिर के लिए चंदा जुटाने के लिए 10 रुपए, 100 रुपए व एक हजार रुपए के कूपन बने हैं। इन पर राम मंदिर का चित्र बना है। महासचिव ने बताया कि हमारा उद्देश्य है कि हर घर में यह चित्र पहुंचे। चंदे के लिए सरकार में बैठे लोग व्यक्तिगत तौर पर आगे आ सकते हैं, लेकिन सरकारी मदद किसी प्रकार से नहीं ली जाएगी। एक हजार से अधिक चंदा देने वालों को रसीद भी दी जाएगी। इसके लिए तीन-तीन कार्यकर्ताओं की टोली बनाई जा रही है।

योगी आदित्यनाथ ने मंदिर निर्माण के लिए व्यक्तिगत रूप से 11 लाख रुपए का चंदा दिया है। कथा वाचक मोरारी बापू ने 11 करोड़ रुपए, आईपीएस अफसर रहे किशोर कुणाल ने दो करोड़ और शिवसेना मुम्बई ने एक करोड़ रुपए मंदिर के लिए बतौर सहयोग राशि भेजी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...