मोबाइल चार्ज करते-करते सो गयी छात्रा, विस्फोट में गंवायी जान

Mobile Phone explode
मोबाइल चार्ज करते-करते सो गयी छात्रा, विस्फोट में गंवायी जान

नई दिल्ली। फोन की बैटरी (Mobile Phone explode) फटने की कई खबरें आ चुकी हैं और अब ऐसा ही एक मामला कज़ाकिस्तान (kazakhstan) का आया है। यहां की एक स्कूली छात्रा के स्मार्टफोन के फटने से उसकी मौत हो गई। दरअसल 14 साल की Alua Asetkyzy Abzalbek अपने स्मार्टफोन को रात में चार्जिंग (phone blast while charging) पर लगाकर गाना सुन रही थी। दूसरी सुबह Alua को उसके बिस्तर पर मृत पाया गया। देखा गया कि उसके सर के पास फोन की बैटरी में फटी हुई थी।

The Girl Fell Asleep While Charging The Mobile Lost Her Life In The Blast :

पुलिस ने बताया कि धमाके के समय फोन चार्जिंग सॉकेट में लगा हुआ था। ब्लास्ट की वजह से उसके सर पर काफी गंभीर चोट आई थी, जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

द सन पर छपी खबर के मुताबिक फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने कंफर्म किया कि ज़्यादा चार्जिंग (overcharging) के बाद फोन में ब्लास्ट सुबह के समय हुआ था। इसकी वजह से अलुआ की मौत हो गई। उनके निधन को एक ‘दुखद दुर्घटना’ बताया गया। स्मार्टफोन किस ब्रांड का था, इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

पहले भी आ चुका है ऐसा मामला

इससे पहले कैलिफोर्निया से भी ऐसा ही एक मामला सामने आ चुका है। यहां 11 साल की लड़की के Apple आईफोन 6 में आग लगने से उसकी चादर में छेद हो गया, जिसके बाद उसने फोन को फेंक दिया. लड़की ने बताया था कि वह अपने फोन को लेकर बिस्तर पर बैठी हुई थी, तभी उसने देखा कि आईफोन में से हर जगह से चिंगारियां निकलने लगी। उसने कहा कि जब चिंगारियां निकलने लगी तो मैं ठीक बिस्तर पर ही बैठी थी और चादर में कई जगह छेद हो गया।

नई दिल्ली। फोन की बैटरी (Mobile Phone explode) फटने की कई खबरें आ चुकी हैं और अब ऐसा ही एक मामला कज़ाकिस्तान (kazakhstan) का आया है। यहां की एक स्कूली छात्रा के स्मार्टफोन के फटने से उसकी मौत हो गई। दरअसल 14 साल की Alua Asetkyzy Abzalbek अपने स्मार्टफोन को रात में चार्जिंग (phone blast while charging) पर लगाकर गाना सुन रही थी। दूसरी सुबह Alua को उसके बिस्तर पर मृत पाया गया। देखा गया कि उसके सर के पास फोन की बैटरी में फटी हुई थी। पुलिस ने बताया कि धमाके के समय फोन चार्जिंग सॉकेट में लगा हुआ था। ब्लास्ट की वजह से उसके सर पर काफी गंभीर चोट आई थी, जिसकी वजह से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। द सन पर छपी खबर के मुताबिक फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने कंफर्म किया कि ज़्यादा चार्जिंग (overcharging) के बाद फोन में ब्लास्ट सुबह के समय हुआ था। इसकी वजह से अलुआ की मौत हो गई। उनके निधन को एक ‘दुखद दुर्घटना’ बताया गया। स्मार्टफोन किस ब्रांड का था, इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है। पहले भी आ चुका है ऐसा मामला इससे पहले कैलिफोर्निया से भी ऐसा ही एक मामला सामने आ चुका है। यहां 11 साल की लड़की के Apple आईफोन 6 में आग लगने से उसकी चादर में छेद हो गया, जिसके बाद उसने फोन को फेंक दिया. लड़की ने बताया था कि वह अपने फोन को लेकर बिस्तर पर बैठी हुई थी, तभी उसने देखा कि आईफोन में से हर जगह से चिंगारियां निकलने लगी। उसने कहा कि जब चिंगारियां निकलने लगी तो मैं ठीक बिस्तर पर ही बैठी थी और चादर में कई जगह छेद हो गया।