1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लड़की को आया नाग का सपना, दुल्हन बन करने लगी ऐसी हरकत…

लड़की को आया नाग का सपना, दुल्हन बन करने लगी ऐसी हरकत…

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मध्‍य प्रदेश: दुनिया मे कई अजीबो गरीब मामले सुने होंगे जिसे जानने के बाद पैरों तले जमीन खिसक जाएगी। दरअसल इन दिनो मध्‍य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में एक अनोखा विवाह समारोह हुआ है और इसके बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ने वाले हैं।

आपको बता दें, यह शादी परासिया ब्लाक के धमनिया कोंटा गांव में हुई और इस दौरान घर में मंडप सजाया गया। वहीं उसके बाद बारात आई और भोज हुआ। इस शादी में दुल्हन तो महिला ही थी, लेकिन दूल्हे की जगह था लोहे से बने नागदेव। वहीं इस दौरान जो सबसे अहम बात थी वह यह थी दुल्‍हन बालिग थी।

किस्से ने उड़ाए होश

मिली जानकारी के मुताबिक धमनिया कोंटा के रहने वाले इंदर कुमार के दो बेटे और एक बेटी है। उनकी बेटी गीता ने आठवीं तक पढ़ाई की है और गीता ने कुछ दिनों पहले अपने मां-बाप को बताया कि पिछले कुछ दिनों से उसके सपने में नागराज दिखाई दे रहे हैं। गीता ने कहा उसके साथ यह सब बीते नागपंचमी से हो रहा है। उसे सपने में सांप दिख रहे हैं।

बार बार सांप को सपने में देखने के बाद गीता ने अपनी शादी नाग से करवाने की जिद को जो उसके माता-पिता मान गए। बताया जा रहा है सांप से शादी करने के लिए गीता ने परिजनों को खुदकुशी करने की धमकी दी जिसके बाद उसकी शादी नागदेव से करवानी ही पड़ी। मिली जानकारी के मुताबिक शादी की रस्म आदिवासी रीति रिवाज से 16 सितंबर को पूरी हुई और इस दौरान लोहे के नागदेव को बैठाया गया और गीता का विवाह मंत्रोच्चार के साथ सात फेरे लेकर नागदेव से कराया गया।

इस बारे में बात करते हुए सरपंच किसना बाई मर्सकोले ने बताया कि, ‘लड़की की शादी नागराज से होने की जानकारी आसपास के ग्रामीणों को मिली। इस पर वे लोग शादी को देखने के लिए आसपास के गांव के लोग आने लगे, जिन्हें किसी तरह आने से रोका गया।’ फिलहाल इस मामले में इससे अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...