1. हिन्दी समाचार
  2. युवती से सामूहिक दुष्कर्म, शादी के 17 दिन बाद बच्चे को दिया जन्म,तब हुआ बड़ा खुलासा

युवती से सामूहिक दुष्कर्म, शादी के 17 दिन बाद बच्चे को दिया जन्म,तब हुआ बड़ा खुलासा

The Girl Was Gang Raped The Child Was Given Birth After 17 Days Of Marriage Then There Was A Big Disclosure

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उन्नाव में पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर शनिवार को शिकायत लेकर पहुंची एक पीड़िता का बयान सुनकर पुलिसकर्मियों के होश उड़ गए। नवविवाहिता ने अपने पिता, सगे व चचेरे भाइयों के अलावा गांव के पूर्व प्रधान समेत 10 लोगों पर पिछले तीन साल से सामूहिक दुष्कर्म करने और देह व्यापार कराने का आरोप लगाया है। बताया कि गर्भ ठहरने पर परिजनों ने उन्नाव के सदर कोतवाली क्षेत्र में उसकी शादी करा दी। विवाह के 17 दिन बाद उसने बच्चे को जन्म दिया तो उसे ससुरालीजनों को सच्चाई बतानी पड़ी। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर उसके के पिता, भाई समेत 10 लोगों पर सामूहिक दुष्कर्म सहित अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की है।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

लखनऊ के थाना बंथरा के एक गांव की युवती ने एसपी को शिकायती पत्र दिया कि अप्रैल 2019 में उसकी शादी शहर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में हुई है। शादी से पहले उसके पिता व भाई ने जान से मारने की धमकी देकर उसका शारीरिक शोषण किया था। उसके बाद चचेरे भाई व प्रधान आदि कई लोगों ने भी उसके साथ दुष्कर्म किया। इसी बीच वह गर्भवती हो गई। कुकृत्य छिपाने के लिए परिजनों ने आनन-फानन में उसका विवाह कर दिया। शादी के 17 दिन बाद उसने ससुराल में एक बच्चे को जन्म दिया।

इस पर ससुरालीजनों ने उसके पिता व भाई को बुलाकर शिकायत की तो उन्होंने ससुरालीजनों को अबोध बच्चे की हत्या करने की सलाह दे दी मगर युवती ने पुलिस में शिकायत कर दी। विवाहिता ने बताया कि मां के अवैध संबंधों का विरोध करने पर उसके पिता, भाई समेत 10 लोगों ने उसके साथ रेप किया। एसपी कार्यालय पहुंची विवाहिता ने बताया कि उसकी मां के अवैध संबंध गांव के ही प्रधान से थे। जब उसने इस बात का विरोध किया तो पिता व उसके भाई ने उसके साथ रेप किया। फिर घरवाले पैसे लेकर उसके साथ लोगों से रेप करवाते रहे।

वहीं महिला के ससुर ने बताया कि उनके बेटे की शादी 19 अप्रैल 2019 को लखनऊ के बंथरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत गांव में हुई थी। शादी के 3 हफ्ते बाद 6 मई 2019 को उनकी बहू ने एक बेटे को जन्म दिया। जब बहू से इस बारे में पूछा तब सच्चाई का पता चला।

एसपी के निर्देश पर महिला थाने में पिता, सगे भाई, पूर्व प्रधान सहित 10 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 376d/ 323/ 504/ 506 के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है। हालांकि पहले पुलिस ने लखनऊ का मामला बताकर पल्ला झाड़ने की कोशिश की। लेकिन सुसर ने लखनऊ में मायके वालों की तरफ से जान माल की धमका देने का आरोप लगाया जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...