1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा फैसला, बुधवार से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

इस राज्य की सरकार ने किया बड़ा फैसला, बुधवार से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

कोरोना की समीक्षा के बाद सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही 11वीं और 12वीं तक के स्कूल समेत कॉलेज, टेक्निकल इंस्टीट्यूट, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान को 50 फ़ीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खोलने का निर्णय लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना की समीक्षा के बाद सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही 11वीं और 12वीं तक के स्कूल समेत कॉलेज, टेक्निकल इंस्टीट्यूट, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान को 50 फ़ीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खोलने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- Lockdown guideline: 1 जून से अनलॉक की तैयारी, स्कूल, कॉलेज को खोलने की कवायद भी शुरु

बता दें कि बिहार के लोगों को अनलॉक 4 में बड़ी राहत मिली है। नीतीश सरकार ने अनलॉक 4 के तहत स्कूल-कॉलेज समेत अन्य संस्थानों को भी खोलने का निर्णय लिया है। सोमवार को अनलॉक 4 के बारे में जानकारी देते हुए खुद सीएम नीतीश कुमार ने ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा कि कोरोना की समीक्षा के बाद सरकारी गैर सरकारी कार्यालयों को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है। हालांकि इन ऑफिसों में केवल वैक्सीनेटेड लोग ही प्रवेश पा सकेंगे।

बिहार सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए 11वीं और 12वीं तक के स्कूल समेत कॉलेज, टेक्निकल इंस्टीट्यूट, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान को 50 फ़ीसदी छात्रों की उपस्थिति के साथ खोलने का निर्णय लिया है। इसके अलावा रेस्टोरेंट और खाने की दुकान को भी खोलने की इजाजत देते हुए बिहार सरकार ने बड़ी छूट दी है। हालांकि रेस्टोरेंट्स और खाने की दुकान में दुकान की कुल क्षमता के 50 फ़ीसदी लोग ही बैठकर भोजन का आनंद ले सकेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...