1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Delta Variants : चीन में डेल्टा वेरिएंट का कहर, कई शहरों में लॉकडाउन

China Delta Variants : चीन में डेल्टा वेरिएंट का कहर, कई शहरों में लॉकडाउन

घातक कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट ने चीन में कहर बरपा रखा है।हालात ये है कि वहां कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

China Delta Variants : घातक कोरोना वायरस के डेल्टा वेरिएंट ने चीन में कहर बरपा रखा है।हालात ये है कि वहां कई शहरों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। पिछले तीन महीने से चीन लगातार कोरोना वायरस के प्रकोप को झेल रहा है।खबरों केअनुसार,चीन से आ रही ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, चीन ने उत्तर-पश्चिमी शहर डालियान में कोविड-19 के प्रकोप के बाद करीब 1,500 विश्वविद्यालय के छात्रों को उनके छात्रावासों और होटलों में लॉकडाउन कर दिया गया है।कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बाद चीन के टीकों पर सवाल उठ रहे हैं।

पढ़ें :- China Delta Variants: फुजियान बना कोरोना का Hotspot,यात्रा करने पर लगी पाबंदी

चीन के अंदर अलग अलग क्षेत्रों में चीन ने इतना ज्यादा सख्त लॉकडाउन लगाया हुआ है, कि लोगों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

रिपोर्ट के मुताबिक, झुआंगे में ज्यादातर आबादी को क्वारंटाइन किया गया है और लोगों के लिए कोविड-19 टेस्ट करवाना अनिवार्य कर कर दिया गया है। इसके साथ ही यात्रा पर प्रतिबंध तो पहले ही लगाए जा चुके हैं।

चीन में बुधवार से नया ट्रेवल गाइडलाइंस जारी किया गया है, जिसके मुताबिक पूरे देश के अंदर कोविड-19 निगेटिव सर्टिफिकेट वाले यात्री ही यात्रा कर सकते हैं।

पढ़ें :- Philippines Flood: फिलिपींस में इंद्र देवता इतने नाराज हुए कि लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...