1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. शिवसेना नेता तक पहुंची जमीन घोटाले की आंच, ईडी की जांच में मिले संजय राउत के परिवार से जुड़े सबूत

शिवसेना नेता तक पहुंची जमीन घोटाले की आंच, ईडी की जांच में मिले संजय राउत के परिवार से जुड़े सबूत

शिवसेना नेता संजय राउत के घर तक भूमि घोटाले के जांच की आंच पहुंच गई है। मामला 1 हजार 34 करोड़ के भूमि घोटाले से जुड़ा है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में प्रवीण राउत नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि प्रवीण राउत संजय राउत का करीबी है। राउत को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

मुंबई। शिवसेना नेता संजय राउत के घर तक भूमि घोटाले के जांच की आंच पहुंच गई है। मामला 1 हजार 34 करोड़ के भूमि घोटाले से जुड़ा है। प्रवर्तन निदेशालय ने इस मामले में प्रवीण राउत नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि प्रवीण राउत संजय राउत(Sanjay Raut) का करीबी है। राउत को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पढ़ें :- Maharashtra Crisis: संजय राउत ने बागियों को चेताया, बोले- कब तक छिपोगे गुवाहाटी में, आना ही पड़ेगा चौपाटी में...

क्या है मामला?

आरोप है कि हाउसिंग डिवेलपमेंट ऐंड इन्फ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड की एक उप कंपनी गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन ने अधिकारियों के साथ मिलीभगत करके जमीन के फ्लोर स्पेस इंडेक्स में फेरबदल कर दिया। इश कंपनी को सिद्धार्थनगर इळाके में एक चॉल को विकसित करने का काम सौंपा गया था। वहां रहने वाले लोगों को बिना फ्लैट दिए ही उनकी जमीन बेच दी गई। इश मामले में ईडी ने पहले ही प्रवीण रावत(Pravin Raut) की 72 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है। HDIL के प्रमोटर राकेश वधावन और बेटे सारंग पर अन्य मामले में भी जांच चल रही है। पंजाब ऐंड महाराष्ट्र कोऑपरेटिव बैंक के 6118 करोड़ रुपये डुबाने के आरोप में ईडी जांच कर रही है। इस मामले में पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया गया है।

संजय राउत का परिवार भी आ सकता है जांच के दायरे में

ED ने सुजीत पाटकर नाम के शख्स के ठिकानों पर भी तलाशी ली। सुजीत संजय राउत की बेटी पूर्वशी और विदिता के फर्म में पार्टनर हैं। बताया जा रहा है कि प्रवीण राउत की पत्नी के खाते में संजय राउत की पत्नी के अकाउंट से पैसे ट्रांसफर किए गए थे। ईडी को इसके भी सबूत मिले हैं। प्रवीण राउत का रियल एस्टेट का कारोबार है।

पढ़ें :- Uddhav government crisis: विधायकों की तरह उनके परिवार को नहीं मिल सकती सुरक्षा, शिंदे के पत्र पर बोले संजय राउत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...