1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पहाड़ों से आ रहीं बर्फीली हवाएं कुछ दिनों में बढ़ाएंगी और भी ठंड

पहाड़ों से आ रहीं बर्फीली हवाएं कुछ दिनों में बढ़ाएंगी और भी ठंड

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: पहाड़ों से आ रहीं बर्फीली हवाएं अगले कुछ दिनों में ठंड को और बढ़ाएंगी। मौसम विशेषज्ञों ने अगले दो-तीन दिनों में तापमान में गिरावट होने के आसार जताए हैं। हालांकि खिली धूप के चलते राजधानी लखनऊ के अधिकतम तापमान में 0.8 डिग्री की वृद्धि हो गई लेकिन न्यूनतम तापमान यथावत रहा। दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मंगलवार को पारा लुढ़क गया।

पढ़ें :- UP: आजम खान से मिलने सीतापुर जेल पहुंचे शिवपाल यादव, प्रदेश में बढ़ी सियासी हलचल

आंचलिक मौसम केन्द्र के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि पहाड़ों पर लगातार हो रही बर्फबारी से उत्तर भारत ठंड की चपेट आएगा। अगले दो-तीन दिनों में रात के तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान है। मंगलवार को दिन के तापमान में 0.8 डिग्री की वृद्धि हुई है। अधिकतम तापमान 22.8 डिग्री रिकार्ड किया गया है। यह सामान्य से दो डिग्री कम है। सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री था। उधर न्यूनतम तापमान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। मंगलवार को न्यूनतम तापमान 10.9 डिग्री रिकार्ड किया गया है। यह सामान्य से दो डिग्री अधिक था।

यह भी पढ़ें कोरोना वैक्सीनेशन के लिए डॉक्टर, नर्स समेत कई लोगों की छुट्टियां रद्द, योगी सरकार ने जारी किया आदेश

बर्फीली हवाओं ने मंगलवार को दिल्ली का पारा 4.1 डिग्री सेल्सियस तक नीचे ला दिया, जो इस मौसम में अब तक का शहर का न्यूनतम तापमान है। उधर, कश्मीर में पर्यटन स्थल गुलमर्ग शून्य से 10.2 डिग्री सेल्सियस कम तापमान के साथ सबसे ठंडा स्थान रहा।

लखनऊ में पारा (डिग्री से.)
अधिकतम तापमान 22.8
न्यूनतम तापमान 10.9

पढ़ें :- Chaudhary Charan Singh University Meerut के कुलपति प्रो. एनके तनेजा का बढ़ा कार्यकाल

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...