1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, नहीं रहे हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और पहले ब्लैक एक्टर Sidney Poitier

इंडस्ट्री ने खोया दिग्गज सितारा, नहीं रहे हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और पहले ब्लैक एक्टर Sidney Poitier

हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सिडनी पोइटियर (Veteran actor Sidney Poitier) का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। आपको बता दें,  लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सिडनी के निधन की जानकारी शुक्रवार को बहेमियन फॉरन मिनिस्ट्री (Bahamian Foreign Ministry) के एक अधिकारी ने दी। फिल्मों में अपने महान योगदान के लिए जाने जाने वाले सिडनी पोइटियर (Sidney Poitier) पहले ब्लैक एक्टर थे, जिन्हें बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Sidney Poitier passed away:  हॉलीवुड के दिग्गज एक्टर सिडनी पोइटियर (Veteran actor Sidney Poitier) का 94 साल की उम्र में निधन हो गया है। आपको बता दें,  लंबे समय से बीमार चल रहे थे। सिडनी के निधन की जानकारी शुक्रवार को बहेमियन फॉरन मिनिस्ट्री (Bahamian Foreign Ministry) के एक अधिकारी ने दी। फिल्मों में अपने महान योगदान के लिए जाने जाने वाले सिडनी पोइटियर (Sidney Poitier) पहले ब्लैक एक्टर थे, जिन्हें बेस्ट एक्टर का ऑस्कर अवॉर्ड मिला था।

पढ़ें :- Hardy Sandhu का बड़ा बयान, कहा- बॉस म्यूजिक प्रोडक्शन और नव सिद्धू के साथ काम करना...

आपको बता दें, सिडनी के निधन के बाद से फैंस समेत हॉलीवुड और बॉलीवुड सेलेब्स भी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बराक ओबामा, अनिल कपूर, अनुपम खेर, ओपरा विनफ्रे, जेफ्री राइट और दिया मिर्जा समेत कई सेलेब्स ने पोस्ट शेयर कर उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा

पढ़ें :- Salman Khan के नए गाने का टीज़र हुआ रिलीज़, एक्टर ने शेयर किया VIDEO

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सिडनी पोइटियर के साथ का एक फोटो शेयर कर लिखा, “अपनी दमदार भूमिकाओं और विलक्षण प्रतिभा के धनी सिडनी पोइटियर ने हमें एक साथ लाने के लिए सिनेमा की शक्ति का खुलासा किया। उन्होंने अभिनेताओं की एक पीढ़ी के लिए दरवाजे खोले। मिशेल और मैं उनके परिवार और प्रशंसकों को प्यार भेजते हैं।”

अनुपम खेर 

अनिल कपूर 

ओपरा विनफ्रे 

 

पढ़ें :- Netaji Subhash Chandra Bose की प्रतिमा को लेकर किया ट्वीट, कहा- स्टैच्यू को लेकर पसंद सही नहीं...

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...