1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. वाह री यूपी पुलिस! दरोगा ने पीड़ित को ही पीट दिया, कहा- किसी को बताया तो मारकर लाश गायब कर दूंगा

वाह री यूपी पुलिस! दरोगा ने पीड़ित को ही पीट दिया, कहा- किसी को बताया तो मारकर लाश गायब कर दूंगा

The Inspector Beat The Victim Said If I Tell Anyone I Will Kill And Make The Corpse Disappear

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

अमेठी: यूपी के अमेठी में गौरीगंज कोतवाली में तैनात एक दरोगा पर पीड़ित का ही उत्पीड़न करने के गंभीर आरोप लगे हैं। आरोप है कि दरोगा ने पीड़ित की ही पिटाई कर किसी से बताने पर मार कर लाश गायब कर देने की धमकी दी। मामले में पीड़ित ने एसपी व डीएम के साथ ही मुख्यमंत्री को पत्र भेज कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

पढ़ें :- यूपी उपचुनाव: प्रचार अंतिम चरण में, प्रचार से नदारद विपक्षी दिग्गज, सीएम योगी सुपरएक्टिव

गौरीगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे खुशियाल मझवारा निवासी जियालाल ने एसपी और डीएम के साथ ही मुख्यमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि उन्होंने बस्तीदेई निवासी एक व्यक्ति, उसकी पत्नी और पुत्र को बीमा के नाम पर 25 जून 2018 से 2019 तक कई किश्तों में कुल 616000 रुपए दिए थे। जिसे उन लोगों ने 1 साल में लौटाने का वादा किया था। कई बार रुपए मांगने पर जब वापस नहीं मिले तो जिया लाल ने 19 सितंबर 2020 को गौरीगंज कोतवाली में तीनों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया।

जियालाल का कहना है कि 5 अक्टूबर को वह थाने आया तो दरोगा शिवबख्श सिंह आरोपियों को पकड़ने के लिए उसे पुलिस जीप में लेकर निकले। जिया लाल का आरोप है कि दरोगा ने रास्ते में उसकी जमकर पिटाई की और किसी से बताने पर जान से मार कर लाश गायब कर देने की धमकी दी। जब इसकी शिकायत जियालाल ने कोतवाली प्रभारी से की तो उन्होंने पुलिस गाड़ी के ड्राइवर व साथ गए सिपाही को बुलाकर पूछताछ की। जिसमें दोनों ने ही दरोगा द्वारा जियालाल की पिटाई करने की बात बताई। जियालाल का आरोप है कि कोतवाली प्रभारी ने आरोपी दरोगा के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की।

जियालाल का कहना है कि उसकी पुत्री की शादी 30 नवंबर को होनी है। अगर उसे आरोपियों द्वारा लिए गए पैसे वापस नहीं मिले तो वह आत्मदाह कर लेगा। जियालाल की चेतावनी को देखते हुए प्रभारी निरीक्षक गौरीगंज ने उसके घर पर पुलिस का पहरा बैठा दिया है। फिलहाल इस संबंध में एसपी दिनेश सिंह ने कहा कि मामले की जांच करा कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

पढ़ें :- परिवारवाद के साथ दबंग नीति से चलती थी पिछली सरकारें : केशव

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...