1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ​बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल के घर तक पहुंची रिवर फ्रंट घोटाले की जांच, भाई का है कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी से कनेक्‍शन

​बीजेपी विधायक राकेश सिंह बघेल के घर तक पहुंची रिवर फ्रंट घोटाले की जांच, भाई का है कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी से कनेक्‍शन

समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में हुए रिवर फ्रंट घोटाले में सोमवार को सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी के साथ अन्य प्रदेश में भी सीबीआई की छापेमारी चल रही है। इसी बीच रिवर फ्रंट घोटाले की जांच बीजेपी विधायक तक पहुंच गयी है। बताया जा रहा है कि गोरखपुर के राप्‍तीनगर स्थित गणेशपुरम में विधायक राकेश सिंह बघेल के घर भी सीबीआई का छापा पड़ा है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

गोरखपुर। समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में हुए रिवर फ्रंट घोटाले में सोमवार को सीबीआई ने बड़ी कार्रवाई की है। यूपी के साथ अन्य प्रदेश में भी सीबीआई की छापेमारी चल रही है। इसी बीच रिवर फ्रंट घोटाले की जांच बीजेपी विधायक तक पहुंच गयी है। बताया जा रहा है कि गोरखपुर के राप्‍तीनगर स्थित गणेशपुरम में विधायक राकेश सिंह बघेल के घर भी सीबीआई का छापा पड़ा है।

पढ़ें :- Delhi Police Commissioner: दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर का विवादों से है पुराना नाता, गुजरात कैडर के हैं अफसर

बताया जा रहा है कि विधायक के भाई उस कंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी से जुड़े हैं जो इस मामले में शामिल है। सीबीआई टीम सुबह नौ बजे के करीब विधायक के आवास पर पहुंची। तबसे लगातार छानबीन जारी है। आवास के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा है। बता दें कि, रिवर फ्रंट घोटाले में प्रदेश के 13 जिलों में 42 ठिकानों पर एक साथ तलाशी अभियान शुरू किया गया। अकेले लखनऊ में ही 25 ठिकानों पर छापामारी हो रही है।

लखनऊ, गोरखपुर के अलावा अलवर, सीतापुर, रायबरेली, गाजियाबाद, नोएडा, मेरठ, बुलंदशहर, इटावा, अलीगढ़, एटा, मुरादाबाद, आगरा और कोलकाता में एक साथ छापेमारी की गई है। लखनऊ में सीबीआई पांच बड़े इंजीनियरों की तलाशी ले रही है।

407 करोड़ रुपए के इस घोटाले में सीबीआई ने कई सुपरिंटेंड इंजीनियर और अधिशासी इंजीनियरों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इस मामले में सीबीआई ने सिंचाई विभाग की ओर से लखनऊ के गोमतीनगर थाने में दर्ज कराए गए मुकदमे को आधार बनाकर 30 नवंबर 2017 में नया मुकदमा दर्ज किया था। यह एफआईआर प्रदेश सरकार के निदे्रश पर दर्ज कराई गई थी।

 

पढ़ें :- Rakesh Asthana : राकेश अस्थाना बने दिल्ली पुलिस के नए कमिश्नर, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिया सेवा विस्तार

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...