1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. धरना स्थलों से किसानों के गायब होने का मुद्दा बेहद ही चिंताजनक है : सीएम केजरीवाल

धरना स्थलों से किसानों के गायब होने का मुद्दा बेहद ही चिंताजनक है : सीएम केजरीवाल

By शिव मौर्या 
Updated Date

The Issue Of Disappearance Of Farmers From Dharna Sites Is Extremely Worrying Cm Kejriwal

नई दिल्ली। किसान आंदोलन में शामिल होने आए कुछ लोगों के लापता होने पर सीएम केजरीवाल ने चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि धरना स्थलों से किसानों के गायब होने का मुद्दा बेहद ही चिंताजनक है। ऐसे में हम उनके परिवारों से मिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।

पढ़ें :- आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत को अस्पताल से मिलेगी छुट्टी, कोरोना संक्रमित होने के बाद से थे भर्ती

उन्होंने कहा कि बीते कुछ दिनों से कई लोगों ने संपर्क कर बताया है कि किसान आंदोलन में हिस्सा लेने आए कई लोग घर नहीं लौटे हैं। काफी खोजबीन के बाद भी उनका पता नहीं चल रहा है। केजरीवाल ने कहा कि, मैं समझ सकता हूं कि जिन लोगों के घर के लोग वापस नहीं लौटे उनके ऊपर क्या बीत रही होगी।

ऐसी स्थिति में सरकारों का दायित्व है कि लापता लोगों की तलाश कर उनके परिजनों के सुपुर्द करें। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, बीते कुछ दिनों से किसान संगठन के लोगों ने सरकार से और मुझसे व्यक्तिगत तौर पर संपर्क किया है। कल किसान संगठन के कुछ लोग मुझसे मिलने भी आए थे।

इसके बाद हमने दिल्ली की जिन-जिन जेलों में 26 जनवरी की घटना के बाद से किसान आंदोलन से संबंधित लोग बंद हैं। उनकी एक लिस्ट तैयार करवाई है। लिहाजा, इसके जरिए जिन लोगों के परिजन लापता हैं उनको इस लिस्ट से भी काफी मदद मिलेगी।

सीएम ने कहा कि 115 लोगों की सूची बनाई गई है जो कि दिल्ली की अलग-अलग जेलों में बंद हैं। इन्हें दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जो लोग मिसिंग है उनके परिवार के लोग यह सूची देख सकते हैं। इससे उन्हें पता चल जाएगा कि उनके घर के लोग गिरफ्तार तो नहीं हुए है। यदि वे गिरफ्तार हुए हैं तो किस जेल में हैं।

 

पढ़ें :- भगोड़े नीरव मोदी के प्रत्यर्पण का रास्ता साफ, ब्रिटेन के गृह मंत्री ने दी मंजूरी

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...