1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Yasin Malik को सजा सुनाने वाले जज को मिलेगी अब Y कैटेगरी की सुरक्षा

Yasin Malik को सजा सुनाने वाले जज को मिलेगी अब Y कैटेगरी की सुरक्षा

आतंक के आका यासीन मलिक (Yasin Malik) को सजा सुनाने वाले जज की केंद्र सरकार सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि टेरर फंडिंग के मामले में सजा सुनाने वाले जज प्रवीण सिंह (Judge Praveen Singh) को Y कैटेगरी की सुरक्षा (Y category security) दी जा सकती है। अभी उनके पास X कैटेगरी की सुरक्षा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आतंक के आका यासीन मलिक (Yasin Malik) को सजा सुनाने वाले जज की केंद्र सरकार सुरक्षा बढ़ाने का फैसला किया है। बताया जा रहा है कि टेरर फंडिंग के मामले में सजा सुनाने वाले जज प्रवीण सिंह (Judge Praveen Singh) को Y कैटेगरी की सुरक्षा (Y category security) दी जा सकती है। अभी उनके पास X कैटेगरी की सुरक्षा है।

पढ़ें :- Turkey-Syria Earthquake : मलबे में दबी मां ने मरने से पहले बच्चे को दिया जन्म, देखें Emotional VIDEO

बता दें कि यासीन मलिक (Yasin Malik)  को NIA कोर्ट के जज प्रवीण सिंह (Judge Praveen Singh)  ने टेरर फंडिंग (Terror Funding) के मामले में दोषी पाते हुए दो केस में उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके साथ ही यासीन मलिक पर 10 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। कोर्ट ने कहा कि मलिक ने ‘आजादी’ के नाम जम्मू कश्मीर में आतंकवादी और अन्य गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम दिया। इसके लिए धन जुटाने के मकसद से दुनिया भर में एक नेटवर्क स्थापित कर लिया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...