1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. The Kashmir Files : मध्यप्रदेश पुलिस को फिल्म देखने की मिलेगी छुट्टी, गृहमंत्री ने दिए ये निर्देश

The Kashmir Files : मध्यप्रदेश पुलिस को फिल्म देखने की मिलेगी छुट्टी, गृहमंत्री ने दिए ये निर्देश

मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) को परिवार के साथ फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files) देखने के लिए अवकाश मिलेगा। इस बारे में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने डीजीपी को अवकाश स्वीकृत करने को कहा है। प्रदेश सरकार ने पहले ही फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' (The Kashmir Files)  को टैक्स फ्री कर दिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) को परिवार के साथ फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) देखने के लिए अवकाश मिलेगा। इस बारे में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) ने डीजीपी को अवकाश स्वीकृत करने को कहा है। प्रदेश सरकार ने पहले ही फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files)  को टैक्स फ्री कर दिया है।

पढ़ें :- सीमांचल में अमित शाह का आज दूसरा दिन, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बन रही अहम रणनीति

पढ़ें :- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत ने जीता दूसरा मुकाबला, अब सीरीज जीतने पर रहेगी नज़र

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra)  ने सोमवार को कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ (The Kashmir Files) फिल्म के लिए मैंने डीजीपी को कहा है। उन्होंने कहा​ कि हमारे प्रदेश के सभी पुलिसकर्मियों को सुविधा अनुसार परिवार के साथ फिल्म देखने जाने के लिए अवकाश दें। उन्होंने कहा कि फिल्म में अच्छा फिल्मांकन है। इसमें भोपाल के व्यक्ति की ही प्रमुख भूमिका है। इसे सभी को देखना चाहिए।

बता दें इससे पहले प्रदेश सरकार रविवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’ को राज्य में टैक्स फ्री करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और निर्माता को फिल्म की सफलता के लिए बधाई और शुभकामनाएं भी दी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोग फिल्म देखें। इसके लिए हमने फिल्म को टैक्स फ्री किया है।

फिल्म में कश्मीरी पंडितों के बेघर होने की दिखाई गई है कहानी

अनुपम खेर और मिथुन चक्रवर्ती स्टारर फिल्म द कश्मीर फाइल्स शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म में 90 को दशक में कश्मीरी पंडितों को घर से बेघर करने की कहानी को दर्शाया गया है। वैसे तो जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद से जुड़ी कई फिल्में अब तक आ चुकी हैं लेकिन अब एक ऐसी फिल्म आई है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे आतंकियों ने कश्मीरी पंडितों को उनके घरों से भागने के लिए मजबूर कर दिया था। फिल्म को विवेक अग्निहोत्री ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, दर्शन कुमार और पल्लवी जोशी जैसे बड़े कलाकार हैं।

पढ़ें :- बिहार में नीतीश से मिले धोखे का दर्द अमित शाह की जुबान पर आया, लालू यादव को दी बड़ी 'नसीहत'
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...