1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. लकड़ी से बनाई Lamborghini कार जिसमें बैठ कर उसे सकड़ो पर चलाया भी जा सकता है।

लकड़ी से बनाई Lamborghini कार जिसमें बैठ कर उसे सकड़ो पर चलाया भी जा सकता है।

वियतनाम के ट्रूओंग वैन डाओ (Truong Van Dao) ने एक लकड़ी की कार बनाई है, जिसकी वास्तविक कीमत 27 करोड़ है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

The Lamborghini Car Made Of Wood In Which It Can Be Driven On The Roads By Sitting

वियतनाम के एक व्यक्ति ने अपने बेटे के लिए लकड़ी की एक कार बनाई है। अब आप सोच रहे होंगे कि इसमें क्या बड़ी बात है। बड़ी बात यह है कि पेशे से लकड़ी का काम करने वाला ट्रूओंग वैन डाओ (Truong Van Dao) ने अपने बेटे के लिए लकड़ी की इलेक्ट्रिक लेम्बोर्गिनी (Electric Lamborghini Car) बनाई है, जिसमें बैठ कर उसे सकड़ो पर दौड़ाया भी जा सकता है। पिछले हफ्ते डाओ ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपनी इस काबलियत और कारनामे की तस्वीर भी साझा की। इसमें वह कार के पास खड़े होकर अपने बेटे को रिमोट कंट्रोल सौंपते हुए दिखाई दे रहे हैं।

पढ़ें :- भारत में की गई लॉन्च, यामाहा FZ-X निओ-रेट्रो ₹ 1.17 लाख रही शुरुआती कीमत

वियतनाम के ट्रूओंग वैन डाओ (Truong Van Dao) ने एक लकड़ी की कार बनाई है, जिसमें बैठ कर उसे सकड़ो पर चलाया जा सकता है। उन्होंने अपने Facebook अकाउंट पर इसकी तस्वीर भी साझा की है। यह कार उन्होंने अपने बेटे के लिए बनाई है। यह कार आश्चर्यजनक रूप से मूल Sian Roaster की दिखती है। यूट्यूब पर ‘ND – Woodworking Art’ चैनल ने डाओ के इस कारनामें की वीडियो को भी साझा किया है। 15 मिनट के इस वीडियो में इस मिनी स्पोर्ट्स कार को बनाने की पूरी प्रक्रिया दिखाई गई है।

डाओ पेशे से लकड़ी का काम करते हैं। इस कारनामे को पूरा करने में उन्हें 65 दिनों का समय लगा। वीडियो के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि इस सुपरकार में सुपरकैपेसिटर लगा है। इसे बेकार पेड़ की लकड़ी से बनाया गया है और इसमें लगी मोटर की बदौलत यह कार 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

यूट्यूब पर साझा किए गए वीडियो के कमेंट सेक्शन में लोगों ने इस कार और डाओ की जमकर तारीफ की है। एक यूज़र Ivan Rubil ने इस कार को अदभुत बताया और यह भी कहा कि डिटेल और शिल्प कौशल अगले स्तर का है।

यूज़र Nikolas Nikolas ने कहा कि डाओ इस काम में बेहद निपुण हैं। एक तीसरे यूज़र Noor ul Huda Khan इस काम से इतने प्रभावित हुए कि उन्होंने तारीफों के पुल बांध दिए। उन्होंने इस काम को जबरदस्त, बेहतरीन, प्रभावशाली बताया और Wow भी कहा।

पढ़ें :- नई Maruti Alto भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें क्या होगी इसकी कीमत

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X