1. हिन्दी समाचार
  2. ख़बरें जरा हटके
  3. अंतिम इच्छा भी होते है इतने अजीबोगरीब, इन 5 कैदियों की अजीबोगरीब अंतिम इच्छा है सबसे हटके

अंतिम इच्छा भी होते है इतने अजीबोगरीब, इन 5 कैदियों की अजीबोगरीब अंतिम इच्छा है सबसे हटके

The Last Wish Is Also So Strange These 5 Prisoners Have The Weirdest Last Wish

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

इस संसार क सबसे कड़वा सच मौत है. जिसने भी इस माया रूपी धरती पर जन्म लिया है चाहे वो कोई पशु हो पछि हो या मनुष्य, सबको एक न एक दीं मौत का स्वाद चखना ही है. मौत एक ऐसी बला है जो बिन बुलाए कभी भी, किसी भी वक्‍त आ जाती है। शायद ही हम में से कोई ऐसा इंसान होगा जिसे अपनी मौत की जानकारी होगी या उसे पता होगा कि उसकी मौत कब होगी।

पढ़ें :- दुनिया की सबसे अनोखी जेल, कैदी एक-दूसरे के साथ करते हैं ऐसा

दरअसल, जिन लोगो को मौत की सज़ा सुनाई जाती है उन्हें पता होता है कि कब और किस तारीख को किस तरिके से मौत मिलने वाली है। ऐसे में इंन लोगो से इन के जीवन की अंतिम इच्‍छा भी पूछी जाती है। आज के इस आर्टिकल ज़रिए कुछ ऐसे कैदियों की अंतिम इच्छा जानकर आपकी आंखों से आंसू निकल आएंगें लेकिन ये आंसू दुख के नहीं बल्कि खुशी के होंगें क्यूंकि ये अंतिम इच्छाएं है बड़े अजीबोगरीब।

जॉन वेन गैसी

जब गैसी को अपनी पसंद के आखिरी भोजन के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि तो उन्होंने KFC का तला हुआ चिकन फ्राई, 12 तले हुए श्रिंप की पूरी बाल्टी और स्ट्रॉबेरी लाने को कहा। जेल आने से पहले जॉन केएफसी में ही प्रबंधक के पद पर कार्यरत थे। आपको जानकर हैरानी हो रही होगी कि आखिरी वक्‍त में जब इंसान अपनी सांसे गिन रहा होता है तो फिर उस फ्राइड चिकन के बारे में कैसे सोच सकता है।

धनंजय चटर्जी

भारत में रे,प और हत्या के मामले में मौत की सजा पाने वाले धनंजय चैटर्जी ने मरने से पहले जेल के डॉक्टर बासुदेब मुखर्जी का पैर छूने की इच्छा जताई थी। बताया जाता है कि सजा मिलने के एक रात पहले धनंजय के साथी कैदियों ने उसके लिए गाने गाए थे, ताकि वो थोड़ा रिलेक्स हो सके।

विक्टर फेगुएर

मौत की सजा पाने वाले विक्टर ने अपने आखिरी खाने में जैतून की पेशकश की थी। उसे उम्मीद थी इसके जरिए उसके शरीर के अंदर जैतून का पेड़ उग आएगा। अमेरिका के लोवा स्टेट में मौत की सजा का ये आखिरी मामला था।

विलियम बोनिन

अमेरिका के इतिहास के सबसे खूंखार किलर में से एक लीथल इंजेक्शन की जगह डायबिटीज से मरने की ख्वाहिश जताई थी। वो शुगर का मरीज था और सजा से पहले उसने 18 कोल्डड्रिंक्स और तीन चॉकलेट आइसक्रीम खाई थी। लेकिन ये ट्रिक काम नहीं आई और उसकी मौत लीथल इंजेक्शन से ही हुई।

रॉनी ली गार्डनर

मौत की सजा पाने वाले रॉनी ने अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में लॉर्ड ऑफ द रिंग्स फिल्म सीरीज देखेने की ख्वाहिश जाहिर की थी। इसके साथ ही इन्होने अपने आखिरी खाने में लॉबस्टर, एप्पल पाई, वनीला आइसक्रीम और सेवन-अप कोल्डिंक मांगी थी। इस मांग को पूरा किया गया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...