जुनैद हत्याकांड का मुख्य आरोपी महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तार

मुंबई। जुनैद हत्याकांड के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बताते चले कि ईद की खरीददारी कर जुनैद बल्लभगढ़ ट्रेन से लौट रहा था जहां कहांसुनी में कुछ अज्ञात युवकों ने इसपर चाकुओं से हमला कर दिया जिसके बाद जुनैद की मौत हो गयी। अब आज जाकर जुनैद को चाकू मारने वाले में से मुख्य आरोपी को पुलिस ने महाराष्ट्र के धुले से गिरफ्तर कर लिया है। फरीदाबाद पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है हालांकि पुलिस ने कानूनी कारणों से नाम उजागर नहीं किया। आरोपी को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा। हरियाणा पुलिस ने मुख्य आरोपी की सूचना देने वाले को 2 लाख देने का इनाम घोषित कर रखा था।

पिछले सप्ताह, पुलिस ने कहा था कि सीसीटीवी फुटेज में वारदात स्टेशन के पास तीन लोग बाइक से भागते हुए नजर आए थे। उसके बाद, पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। जुनैद पर बीफ रखने के शक पर हमला किया गया था लेकिन इस मामले में कोई भी गवाह देने के लिए आगे नहीं आया। जुनैद खान की हत्या के मामले में दिल्ली सरकार का एक कर्मचारी भी शामिल है।

{ यह भी पढ़ें:- सरकार के रवैये से नाराज अन्ना हजारे कर रहे सत्याग्रह, बोले- पूरे नहीं हुए वादे }

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि गौ हत्या के नाम पर भीड़ द्वारा लोगों की हत्या स्वीकार्य नहीं है। पिछले एक वर्ष के दौरान यह दूसरा मौका था जब प्रधानमंत्री ने गौरक्षकों को चेतावनी दी थी। उनका ताजा बयान पूरे देश में गौहत्या के नाम पर हुए विरोध-प्रदर्शन के बाद आया था।

{ यह भी पढ़ें:- इस बच्ची को जन्म के महज छह मिनट बाद मिल गया 'आधार' }