1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बेमिसाल भक्ति: माचिस की तीलियों से शख्स ने बना डाली भगवान जगन्नाथ की मूर्ति, 11 दिन मे मेहनत रंग लाई

बेमिसाल भक्ति: माचिस की तीलियों से शख्स ने बना डाली भगवान जगन्नाथ की मूर्ति, 11 दिन मे मेहनत रंग लाई

The Man Made The Statue Of Lord Jagannath With Matchsticks Brought Hard Work In 11 Days

By आराधना शर्मा 
Updated Date

ओडिशा:  भगवान हर कांड मे बस्ते हैं ऐसा माना जाता है जहां भक्त वहाँ भगवान जरूर बस्ते हैं। इस बात मे कोई दो राय नहीं। इस बात का सबूत है आज की ये खास स्टोरी। दरअसल, भगवान जगन्नाथ के दर्शन करने की चाहत हर किसी के मन में होती है। सभी उनका दर्शन करना चाहते हैं लेकिन किसी-किसी को उनसे ख़ास लगाव होता है। उन्ही में शामिल हैं ओडिशा के पुरी के रहने वाले एक कलाकार, जिन्होंने माचिस की तीलियों से भगवान जगन्नाथ की मूर्ति बनाई है।

पढ़ें :- शख्स ने गया ऐसा देश भक्ति सॉन्ग, कि रवीना टंडन भी बन गई फैन... देखें VIDEO

हम बात कर रहे हैं कलाकार सास्वत रंजन साहू की। उन्होंने कुल 3,635 माचिस की तीलियों से इस मूर्ति को तैयार किया है जो बहुत आकर्षक है। उन्होंने बताया कि उन्हें इस मूर्ति को तैयार करने के लिए कुल 11 दिन का समय लगा और उसके बाद उनकी मेहनत रंग लायी।

इस समय उनकी कलाकृति सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है और चर्चाओं का हिस्सा भी बन गई है। एक वेबसाइट से अपनी कलाकृति के बारे में बात करते हुए रंजन ने कहा, “मैंने भगवान जगन्नाथ से हमारे जीवन से COVID-19 महामारी को रोकने की विशेष प्रार्थना की है।

पढ़ें :- Keyboard बजाते हुए शख्स ने किया ऐसा डांस, देखने वालों को हुआ अचंभा...देखें video

कई लोग महामारी की स्थिति के कारण भगवान जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने में सक्षम नहीं हैं। इसलिए, मैंने इस मूर्ति को बनाने का फैसला किया ताकि लोग मेरी कलाकृति के माध्यम से भगवान से प्रार्थना कर सकें।” रंजन ने बताया कि उन्होंने इस मूर्ति को बनाने के लिए माचिस का इस्तेमाल किया है। वैसे रंजन ने यह पहली बार नहीं किया है बल्कि वह इससे पहले भी कई बार वेस्ट मटेरियल से मूर्ति बना चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...