1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. फील्डिंग में न होती कमी तो मैच इतना आगे नहीं जाता : विराट कोहली

फील्डिंग में न होती कमी तो मैच इतना आगे नहीं जाता : विराट कोहली

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को आईपीएल के 22वें मैच में एक रन से रोमांचक जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एक समय उन्हें लगा था कि मैच हमसे दूर जा रहा है, लेकिन सिराज के अंतिम ओवर ने उन्हें विश्वास दिलाया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

अहमदाबाद। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मंगलवार को आईपीएल के 22वें मैच में एक रन से रोमांचक जीत के बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि एक समय उन्हें लगा था कि मैच हमसे दूर जा रहा है, लेकिन सिराज के अंतिम ओवर ने उन्हें विश्वास दिलाया।

पढ़ें :- IPL 2021: IPL के बाकी बचे मैचों में उपलब्ध रहेंगे इस देश के खिलाड़ी, जानें कौन-कौन आ रहा है यूएई

विराट ने मैच के बाद कहा कि हमें उम्मीद थी कि सिराज पेशेवर तरीके से और भय मुक्त होकर गेंदबाजी करेंगे। अगर क्षेत्ररक्षण में कमी नहीं होती तो मैच इतना आगे नहीं जाता। अंतिम कुछ ओवरों में हेत्माएर ने मैच का रुख बदला, अन्यथा हम पूरी तरह से नियंत्रण में थे। हमने लगातार विकेट गंवाए, लेकिन एबी डिलिवियर्स निडर होकर क्रीज पर टिके रहे। मैदान पर बिल्कुल भी ओस नहीं थी, जिसके चलते हमने पूरी पारी में सूखी गेंद से गेंदबाजी की, जिससे काफी फर्क पड़ा।

आरसीबी के कप्तान ने कहा कि ग्लेन मैक्सवेल अभी भी गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। गेंदबाजी के लिहाज से वह हमारा सातवां विकल्प हैं, इसलिए हमारे पास पर्याप्त विकल्प हैं। हमारे पास हमेशा बल्लेबाजी में गहराई थी, लेकिन अब हमारे पास गेंदबाजी में भी कई विकल्प हैं। मैं हमेशा आशावादी होना पसंद करता हूं, लेकिन लंबे समय तक कप्तानी करना आपको नर्वस करता है। मैं हमेशा गेंदबाज के उत्साह को महसूस करता हूं। एबी ने पांच महीने तक प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन अगर आप उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखें तो ऐसा महसूस ही नहीं होता कि वह अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं। बार-बार हमारे लिए अच्छा करने और मैच जिताने के लिए उन्हें मेरा सलाम। मैं फिर से यही कहूंगा कि वह हमारे लिए बेहद खास और बहुमूल्य संपत्ति हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...