1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. वो मैच जिसमें पाक के पूर्व ​क्रिकेटर करने लगे थे मेढ़कों जैसी हरकतें

वो मैच जिसमें पाक के पूर्व ​क्रिकेटर करने लगे थे मेढ़कों जैसी हरकतें

क्रिकेट विश्व कप 1992 ये वो साल था जब पहली बार किसी विश्व कप के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने थी। आप तो जानते ही है कि इन दोनो टीमों के बीच होने वाले मुकाबले में रोमांच का लेवल क्या होता है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

The Match In Which Former Pakistani Cricketers Started Acting Like Frogs

नई दिल्ली। क्रिकेट विश्व कप 1992 ये वो साल था जब पहली बार किसी विश्व कप के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने सामने थी। आप तो जानते ही है कि इन दोनो टीमों के बीच होने वाले मुकाबले में रोमांच का लेवल क्या होता है। उस समय का भी ये मैच हाई प्रोफाइल,रोमांचकारी और एक अनोखी याद देने वाला साबित हुआ था। शायद ही कोई ​क्रिकेट प्रेमी ऐसा हो जिसके जेहन में इस मैच की यादें ताजी ना हो।

पढ़ें :- कोहली ने किया होता जैमीसन के साथ एक धोखा तो फाइनल में इतने प्रभावी नहीं होते काइल

मैच में भारत के लिए विकेटकीपिंग करने वाले किरण मोरे ने एक खुलासा किया है। वो कहते हैं कि ये मैच रोमांचकारी होने के साथ साथ काफी तनाव भरा भी था। इस मैच में पाकिस्तान की पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जो आगे भी लंबे समय तक क्रिकेट फैन्स को याद रहेगा। मामला अंपायर तक भी पहुंच गया था। इस मैच के दौरान मोरे ने सचिन की गेंद पर जावेद मियांदाद के खिलाफ एक जोरदार अपील की लेकिन अंपायर ने इसे नकार दिया।

मियांदाद इस अपील से बहुत ज्यादा खुश नजर नहीं आए और उन्होंने भारतीय विकेटकीपर से बहस की। मियांदाद ने उस समय अंपायर डेविड शेफर्ड से इसकी शिकायत की, लेकिन मोरे पीछे नहीं हटे। इसी ओवर में मोरे ने एक रनआउट करने की कोशिश की हालांकि मियांदाद क्रीज में आ चुके थे।

फिर जब मोरे ने बेल्‍स उड़ाई तो मियांदाद अपना आपा खो बैठे। उन्‍होंने विकेट के पीछे जाकर अपने ड्रेसिंग की तरफ देखा और मोरे की नकल करते हुए मेंढ़क जैसी कूद लगा दी। मियांदाद की हरकत देख कोई अपनी हंसी नहीं रोक पाया, लेकिन किरण मोरे इससे खुश नजर नहीं आए।

 

पढ़ें :- विश्व क्रिकेट के लिए अच्छी खबर, आखिरी 7 ICC टूर्नामेंटों में दुनिया को मिले 7 अलग-अलग चैंपियन देश

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X