1. हिन्दी समाचार
  2. मोदी सरकार के मंत्री ने भागवत के बयान पर जतायी असहमति, कहा- ‘सभी भारतीयों को हिन्दू कहना सही नहीं’

मोदी सरकार के मंत्री ने भागवत के बयान पर जतायी असहमति, कहा- ‘सभी भारतीयों को हिन्दू कहना सही नहीं’

The Modi Government Minister Expressed Disagreement Over Bhagwats Statement Saying It Is Not Right To Call All Indians As Hindus

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत ने हाल ही में बयान देते हुए सभी भारतियों को हिन्दू कहा था जिसको लेकर लगातार ​विपक्ष द्वारा उनके बयान की आलोचना की जा रही है। वहीं अब मोदी सरकार के एक मंत्री ने भी उनके बयान का खंडन किया है। दरअसल भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के उस बयान को गलत ठहराया है जिसमें कहा गया था कि संघ भारत की 130 करोड़ की आबादी को धर्म और संस्कृति से इतर हिन्दू समाज मानता है।

पढ़ें :- महिलाओं को ये काम करते कभी ना देखें वरना हो सकती है बड़ी भूल

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख एवं सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने समाचार एजेंसी से कहा, “यह कहना सही नहीं है कि सभी भारतीय हिन्दू हैं… एक समय था, जब हमारे देश में सभी बौद्ध हुआ करते थे… यदि मोहन भागवत का अर्थ है कि सभी भारतीय हैं, तो अच्छा है… हमारे देश में बौद्ध, सिख, हिन्दू, ईसाई, पारसी, जैन और लिंगायत पंथों तथा अन्य समुदायों के लोग रहते हैं…”

आपको बता दें कि मोहन भागवत ने हैदराबाद में कहा था, “भारत माता का पुत्र, चाहे वह कोई भी भाषा बोलता हो, किसी भी क्षेत्र में रहता हो, किसी भी प्रकार की पूजा पद्धति अपनाता हो या किसी की पूजा नहीं करता हो, हिन्दू है… इस संदर्भ में संघ (RSS) के लिए भारत की समूची 130 करोड़ की आबादी हिन्दू समाज है…”” उन्होने यह भी कहा था कि सारा समाज हमारा है, और संघ का लक्ष्य ऐसा ही एकजुट समाज बनाना है…” उन्होंने यह भी कहा था कि हमारा देश परम्परा के अनुसार हिन्दुत्ववादी है.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...