फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ ने 5वें स्थान पर बनाया वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड, इस हफ्ते कमाए इतने करोड़

avenger endgame
Box office collection 7 days: फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' ने 5वें स्थान पर बनाया वर्ल्डवाइड रिकॉर्ड, इस हफ्ते कमाए इतने करोड़

मुंबई। सुपरहीरोज से भरी हॉलीवुड फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ दुनियाभर में ज़बरदस्त कमाई कर रही है। मारवल स्टूडियोज की फिल्म ‘एवेंजर्स एंडगेम’ दुनियाभर की एक ऐसी फिल्म बन चुकी है जो सभी फिल्मों को पछाड़ कर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ऑल टाइम टॉप 5 फिल्मों में शामिल हो चुकी है। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि ये फिल्म भारत में सबसे तेजी से 500 करोड़ रुपये कमाने का रिकॉर्ड दर्ज करने वाली है।

The Movie Avengers Endgame Made The World Record In The 5th Place Earning So Many Millions This Week :

फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने ‘एवेंजर्स: एंडगेम के वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि ‘वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ऑल टाइम टॉप 5 फिल्मों में शामिल हो गई है। दुनियाभर की टॉप 5 फिल्में हैं, पहले नंबर पर अवतार है, दूसरे पर टाइटैनिक, तीसरे पर स्टार वार्स द फोर्स अवेकन्स, चौथे पर एवेंजर्स इनफिनिटी वार और अब पांचवें नंबर पर एवेंजर्स एंडगेम ने अपनी जगह बना ली है।’

दूसरी तरफ भारत में इस फिल्म की कमाई को लेकर बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने चौथे दिन यानी सोमवार को 31.5 करोड़ और पांचवें दिन यानी मंगलवार को 26.10 करोड़ की कमाई की है। बुधवार को एवेंजर एंडगेम ने 28.50 करोड़ रुपये की कमाई की, गुरुवार को फिल्म ने 29 करोड़ की कमाई करने की संभावना जताई जा रही है। इस हिसाब से देखा जाए तो फिल्म एक हफ्ते के अंदर कुल कलेक्शन 274.30 करोड़ रुपए कमा सकती है। ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ये फिल्म इंडिया में आसानी से 500 करोड़ रुपये तक कमाई कर सकती है।

फिल्म ‘एवेंजर एंडगेम’ ने बॉलीवुड फिल्म बाहुबली 2, सुल्तान, टाइगर ज़िंदा है, संजु, और दंगल जैसी सुपरहिट फिल्मों को पछाड़कर इस एक हफ्ते में सबसे ज़्यादा रिकॉर्ड बना लिए हैं।

बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम’ के डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो है। इस फिल्म में  रॉबर्ट डाउनी जूनियर Iron Man, क्रिस इवान्स Captain Ameria, मार्क रूफैलो Hulk, क्रिस हेम्सवर्थ Thor, स्कारलेट योहानसन Black Widow, जेरेमी रेनर Hawk Eye, पॉल रूड Ant Man, ब्री लार्सन Captain America, और जोश ब्रोलिन Thanos के किरदार में अपनी भूमिका निभाई है।

मुंबई। सुपरहीरोज से भरी हॉलीवुड फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' दुनियाभर में ज़बरदस्त कमाई कर रही है। मारवल स्टूडियोज की फिल्म 'एवेंजर्स एंडगेम' दुनियाभर की एक ऐसी फिल्म बन चुकी है जो सभी फिल्मों को पछाड़ कर वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ऑल टाइम टॉप 5 फिल्मों में शामिल हो चुकी है। साथ ही ये भी बताया जा रहा है कि ये फिल्म भारत में सबसे तेजी से 500 करोड़ रुपये कमाने का रिकॉर्ड दर्ज करने वाली है। फिल्म ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने 'एवेंजर्स: एंडगेम के वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि 'वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर ऑल टाइम टॉप 5 फिल्मों में शामिल हो गई है। दुनियाभर की टॉप 5 फिल्में हैं, पहले नंबर पर अवतार है, दूसरे पर टाइटैनिक, तीसरे पर स्टार वार्स द फोर्स अवेकन्स, चौथे पर एवेंजर्स इनफिनिटी वार और अब पांचवें नंबर पर एवेंजर्स एंडगेम ने अपनी जगह बना ली है।' https://twitter.com/rameshlaus/status/1124129393788329984 दूसरी तरफ भारत में इस फिल्म की कमाई को लेकर बात करें तो ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक, फिल्म ने चौथे दिन यानी सोमवार को 31.5 करोड़ और पांचवें दिन यानी मंगलवार को 26.10 करोड़ की कमाई की है। बुधवार को एवेंजर एंडगेम ने 28.50 करोड़ रुपये की कमाई की, गुरुवार को फिल्म ने 29 करोड़ की कमाई करने की संभावना जताई जा रही है। इस हिसाब से देखा जाए तो फिल्म एक हफ्ते के अंदर कुल कलेक्शन 274.30 करोड़ रुपए कमा सकती है। ट्रेड एक्सपर्ट्स के मुताबिक, ये फिल्म इंडिया में आसानी से 500 करोड़ रुपये तक कमाई कर सकती है। https://twitter.com/taran_adarsh/status/1123866135118712832 फिल्म 'एवेंजर एंडगेम' ने बॉलीवुड फिल्म बाहुबली 2, सुल्तान, टाइगर ज़िंदा है, संजु, और दंगल जैसी सुपरहिट फिल्मों को पछाड़कर इस एक हफ्ते में सबसे ज़्यादा रिकॉर्ड बना लिए हैं। बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम' के डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो है। इस फिल्म में  रॉबर्ट डाउनी जूनियर Iron Man, क्रिस इवान्स Captain Ameria, मार्क रूफैलो Hulk, क्रिस हेम्सवर्थ Thor, स्कारलेट योहानसन Black Widow, जेरेमी रेनर Hawk Eye, पॉल रूड Ant Man, ब्री लार्सन Captain America, और जोश ब्रोलिन Thanos के किरदार में अपनी भूमिका निभाई है।