भंसाली की ‘पद्मावत’ तोड़ रही कमाई के सारे रिकॉर्ड, 100 करोड़ के क्लब मे शामिल

padmavat5
Box Office: भंसाली की 'पद्मावत' तोड़ रही कमाई के सारे रिकॉर्ड, 100 करोड़ के क्लब मे शामिल

The Movie Padmavat Has A Figure Of 100 Crores In The First Weekend

मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ ने विरोध के बहाने देश में जातीय और धार्मिक उन्माद फैलाने वालों को कड़ा जवाब देते हुए पहले सप्ताहांत में ही बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के अनुसार, ‘पद्मावत’ ने 28 जनवरी तक यानी सिर्फ तीन दिन में 114 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। यह फिल्म 25 जनवरी को देशभर के 4,000 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

यह फिल्म गणतंत्र दिवस के एक दिन पहले रिलीज हुई थी। लेकिन इससे पहले 24 जनवरी को ‘पेड प्रिव्यू’ शो से इस फिल्म ने पांच करोड़ रुपये की कमाई की और उसके बाद 25 जनवरी को 19 करोड़, 26 जनवरी को 32 करोड़ और 27 जनवरी को 27 करोड़ और 28 जनवरी को 31 करोड़ रुपये कमाए। व्यापार विश्लेषक तरन आदर्श ने ट्वीट किया, “विरोध..विवाद..कुछ राज्यों में रिलीज न होने के बावजूद पद्मावत ने अपने पहले सप्ताहांत में शानदार कारोबार किया। फिल्म को (लगभग 35 से 37 करोड़) का नुकसान हुआ, लेकिन फिर भी इसने शानदार प्रदर्शन कर अच्छी कमाई की।”

फिल्म देखने वालों को इस फिल्म में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं लगा, बल्कि वे काफी तारीफ कर रहे हैं। इससे स्पष्ट है कि विरोध का यह तमाशा महज राजपूत वोट पाने और हिंदुओं में धार्मिक उन्माद पैदा करने के लिए सोची-समझी साजिश के तहत खड़ा किया गया। उपद्रवियों को सत्ताधारियों का समर्थन मिलने और विपक्षी कांग्रेस की चुप्पी से साफ हो गया कि यह सारा खेल वोट के लिए था और है। इसी साल आठ राज्यों में विधानसभा और अगले साल लोकसभा चुनाव होना है।वोट की राजनीति करने वाले कला का गला दबाना चाहते थे, लेकिन वे विफल रहे और बेनकाब भी हुए।

फिल्मकार भंसाली के लिए खुशी की बात यह भी है कि उनकी ‘पद्मावत’ अमेरिका और पाकिस्तान में भी अच्छी कमाई कर रही है।

मुंबई। संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' ने विरोध के बहाने देश में जातीय और धार्मिक उन्माद फैलाने वालों को कड़ा जवाब देते हुए पहले सप्ताहांत में ही बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लिया है। वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के अनुसार, 'पद्मावत' ने 28 जनवरी तक यानी सिर्फ तीन दिन में 114 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। यह फिल्म 25 जनवरी को देशभर के 4,000 सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। यह…