बदला जाएगा ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती विवि का नाम, दीक्षांत समारोह में राज्यपाल का ऐलान

anandi ben patel
बदला जाएगा ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती विवि का नाम, दीक्षांत समारोह में राज्यपाल का ऐलान

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी फारसी विश्वविद्यालय का नाम बदला जाएगा। विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में उन्होंने कहा कि उर्दू, अरबी और फारसी का नाम इससे हटाया जाए क्योंकि अब सभी विषय यहां पढ़ाये जाते हैं।

The Name Of Khwaja Muinuddin Chishti University Will Be Changed Governor Announced At Convocation :

उन्होंने कहा कि हमने उप मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से इसका नाम बदलने के लिए कहा गया है। दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने विद्यार्थियों को मेडल देते हुए उन्हें लगातार प्रयास करते रहने के लिए प्रेरित किया।

राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय के नाम में उर्दू अरबी फारसी जोड़ने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी विषय यहां पढ़ाए जाते हैं। कार्यक्रम में शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई महत्वपूर्ण लोग मौजूद थे।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि ख्वाजा मुइनुद्दीन चिश्ती उर्दू अरबी फारसी विश्वविद्यालय का नाम बदला जाएगा। विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में उन्होंने कहा कि उर्दू, अरबी और फारसी का नाम इससे हटाया जाए क्योंकि अब सभी विषय यहां पढ़ाये जाते हैं। उन्होंने कहा कि हमने उप मुख्यमंत्री व उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. दिनेश शर्मा से इसका नाम बदलने के लिए कहा गया है। दीक्षांत समारोह में राज्यपाल ने विद्यार्थियों को मेडल देते हुए उन्हें लगातार प्रयास करते रहने के लिए प्रेरित किया। राज्यपाल ने कहा कि विश्वविद्यालय के नाम में उर्दू अरबी फारसी जोड़ने की जरूरत नहीं है क्योंकि सभी विषय यहां पढ़ाए जाते हैं। कार्यक्रम में शिया धर्मगुरू मौलाना कल्बे जव्वाद, उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा सहित कई महत्वपूर्ण लोग मौजूद थे।