1. हिन्दी समाचार
  2. प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर रविवार रात देश ने मनाया दीपावली

प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर रविवार रात देश ने मनाया दीपावली

The Nation Celebrated Diwali On Sunday Night On The Call Of Prime Minister Modi

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद रविवार रात पूरा देश एक साथ दिखा। देशभर में लोगों ने दीया और मोमबत्ती जलाकर एकजुटता का सबसे बड़ा संदेश दिया। इस दौरान आतिशबाजी भी हुई और लोगों ने सोशल मीडिया पर फोटो भी खूब शेयर किए। ध्यान रहे कि कोरोना से सीधा मुकाबला कर रहे योद्धाओं का हौसला बढ़ाने के लिए पीएम मोदी ने शुक्रवार को ये अपील की थी।

पढ़ें :- 22 जनवरी 2021 का राशिफल: इस राशि के जातकों को मिलने वाला है धन लाभ, जानिए अपनी राशि का हाल

प्रधानमंत्री की अपील में और कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति ने भी दिल्ली में हिस्सा लिया। राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन में और उप राष्ट्रपति ने अपने निवास पर दीप प्रज्वलित की। वहीं, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, रविशंकर प्रसाद , नितिन गडकरी ,अश्विनी चौबे, मु़ख्तार अब्बास नकवी, शाहनवाज हुसैन सहित कई बीजेपी नेताओं ने अपने अपने घरों में दीप जलाकर एकजुटता का संदेश दिया।

इस मौके पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने लोगों का धन्यवाद दिया और कहा कि एकजुटता के इस संदेश से कोरोना निश्चित रूप से परास्त होगा। उधर केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लो जिस तरह लोगों ने आज पीएम मोदी के आह्वान पर एकजुटता का परिचय दिया है उससे साफ हो गया है कि लोग प्रधानमंत्री मोदी के कोरोना को हराने के प्रयास के साथ हैं।

इस बीच राजधानी दिल्ली के कई भागों में रविवार को दीपावली सा नजारा दिखा। राजधानी दिल्ली में तो लोगों ने 9 मिनट से अधिक समय तक घरों में लाइट ऑफ रखा। कई जगह तो लोगों को आतिशबाजी करते देखा गया।

पढ़ें :- केले और अंडे को एक साथ जमीन में गाड़ दे और फिर जो होगा वो देख कर रह जायेंगे दंग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...