सेक्स पावर को बढ़ाने में बेहद मददगार है तुलसी

The Natural Things Are Very Helpful In Increasing Sex Power

नई दिल्ली: मनुष्य के जीवनकाल में सेक्स का अह्म स्थान होता है। अगर व्यक्ति की सेक्सुअल लाइफ अच्छी होगी तो व्यक्ति का प्यार अपने आप ही बढता जाता है। जिस प्रकार स्वस्थ रहने के लिए पोष्टिक आहार की जरूरत होती है, उसी प्रकार खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए अच्छी सेक्सुअल लाइफ का होना भी जरूरी है। सेक्स सही न हो तो रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाता। अगर सेक्स जीवन में दोनों साथी एक दूसरे को खुश रख पा रहे हैं तो उनका वैवाहिक जीवन भी सुखपूर्वक बितेगा। लोग सेक्स जीवन को सफल और सुखी बनाने तके लिए कई प्रकार के तरीकों को अपनाते हैं, नई-नई दवाईयों का सेवन करते हैं। आज हम आपको ऐसी चमत्कारी चीज को बारे में बताने जा रहें है जो आपकी इन सभी समस्याओं को दूर कर देगी….



तुलसी एक बहुत बड़े तौर पुरूषों की समस्या से निजात दिलाने में मदद करता है। तुलसी का पत्ता नियमित रूप से खाने पर कामेच्छा और यौन शक्ति की क्षमता उन्नत होती है। साथ ही तुलसी में जो आरजीनीन नामक एमिनो एसिड होता है वह पुरूषों में शुक्राणुओं की जीवनशक्ति को बढ़ाने और बांझपन को ठीक करने में मदद करती है।

जिन लोगों में शीघ्र पतन की समस्या होती है तुलसी उसके लिए भी कारगर साबित होती है। तुलसी का सेवन सुबह खाना खाने के एक घंटे बाद और रात को खाने के बाद करना चाहिए। एक दिन में तुलसी के 2 से 3 पत्ते काफी है। कुछ ही दिनों में आप बड़ा फायदा महसूस करोगे।

जब भी तुलसी में खूब फुल यानी मंजिरी लग जाए तो उन्हें पकने पर तोड़ लेना चाहिए वरना तुलसी के झाड में चीटियाँ और कीड़ें लग जाते है और उसे समाप्त कर देते है। इन पकी हुई मंजिरियों को रख ले। इनमे से काले काले बीज अलग होंगे उसे एकत्र कर ले।

शीघ्र पतन एवं वीर्य की कमी:: तुलसी के बीज 5 ग्राम रोजाना रात को गर्म दूध के साथ लेने से समस्या दूर होती है।




नपुंसकता:: तुलसी के बीज 5 ग्राम रोजाना रात को गर्म दूध के साथ लेने से नपुंसकता दूर होती है और यौन-शक्ति में बढोतरि होती है।

यौन दुर्बलता : 15 ग्राम तुलसी के बीज और 30 ग्राम सफेद मुसली लेकर चूर्ण बनाएं, फिर उसमें 60 ग्राम मिश्री पीसकर मिला दें। और शीशी में भरकर रख दें। 5 ग्राम की मात्रा में यह चूर्ण सुबह-शाम गाय के दूध के साथ सेवन करें इससे यौन दुर्बलता दूर होती है।

मासिक धर्म में अनियमियता:: जिस दिन मासिक आए उस दिन से जब तक मासिक रहे उस दिन तक तुलसी के बीज 5-5 ग्राम सुबह और शाम पानी या दूध के साथ लेने से मासिक की समस्या ठीक होती है

गर्भधारण में समस्या:: जिन महिलाओ को गर्भधारण में समस्या है वो मासिक आने पर ५-५ ग्राम तुलसी बीज सुबह शाम पानी के साथ ले जब तक मासिक रहे , मासिक ख़त्म होने के बाद माजूफल का चूर्ण १० ग्राम सुबह शाम पानी के साथ ले ३ दिन तक

नई दिल्ली: मनुष्य के जीवनकाल में सेक्स का अह्म स्थान होता है। अगर व्यक्ति की सेक्सुअल लाइफ अच्छी होगी तो व्यक्ति का प्यार अपने आप ही बढता जाता है। जिस प्रकार स्वस्थ रहने के लिए पोष्टिक आहार की जरूरत होती है, उसी प्रकार खुशहाल दांपत्य जीवन के लिए अच्छी सेक्सुअल लाइफ का होना भी जरूरी है। सेक्स सही न हो तो रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिक नहीं पाता। अगर सेक्स जीवन में दोनों साथी एक दूसरे को खुश रख पा…