1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. बाजार में छा जानें को तैयार है नई Bajaj Pulsar 250F, टीजर में दिखा बाइक का दमदार स्पोर्टी लुक

बाजार में छा जानें को तैयार है नई Bajaj Pulsar 250F, टीजर में दिखा बाइक का दमदार स्पोर्टी लुक

Bajaj Pulsar के शौकीनों के लिए खुशखबरी है, कंपनी जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी नई Pulsar 250F को लॉन्च करने वाली है। आज बजाज ऑटो ने आधिकारिक तौर पर इस नई बाइक का टीजर जारी किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक का इंतज़ार लंबे समय से हो रहा था।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। Bajaj Pulsar के शौकीनों के लिए खुशखबरी है, कंपनी जल्द ही घरेलू बाजार में अपनी नई Pulsar 250F को लॉन्च करने वाली है। आज बजाज ऑटो ने आधिकारिक तौर पर इस नई बाइक का टीजर जारी किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस बाइक का इंतज़ार लंबे समय से हो रहा था। हालांकि अभी इसके लॉन्च की तारीख को लेकर ऑफिशियल अनाउंसमेंट होना बाकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इसे आगामी 28 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी अपनी NS250 और 250F दोनों को एकसाथ पेश कर सकती है। हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था।

पढ़ें :- कारों की बिक्री नवंबर 2021: चिप की कमी के कारण हुंडई ने घरेलू बिक्री में 24% की गिरावट दर्ज की

जहां तक नई Bajaj Pulsar 250 के डिज़ाइन की बात है तो इसकी स्टाइलिंग ज्यादातर स्ट्रीटफाइटर NS200 से प्रेरित है। इसके फ्रंट को एग्रेसिव लुक के साथ सिंगल पॉड हेडलैंप क्लस्टर, इंटीग्रेटेड LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, बड़े हेडलैंप काउल और एक फ्लाइ स्क्रीन दिया गया है। बजाज पल्सर की अधिकांश मौजूदा रेंज स्टील की पेरिमीटर फ्रेम पर बेस्ड है लेकिन नया प्लेटफॉर्म बाइक की मजबूती बढ़ाने के साथ ही इसके वजन को कम करने में मदद कर सकता है। स्पाई शॉट्स के आधार पर कहा जा सकता है कि दोनों बाइक्स के फ्यूल टैंक को कंपनी मसक्यूलर लुक और डिज़ाइन दे रही है। इसके अलावा फ्रंट में टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया जाएगा।

कंपनी इस बाइक में 249cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त ऑयल/एयर कूल्ड इंजन दे सकता है, जो कि तकरीबन 24 bhp की पावर और 20 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। पिछले मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया था, कंपनी इसमें वेरिएबल वॉल्व ऑक्शन (VVT) तकनीक का प्रयोग कर सकती है। इस बाइक के दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक और डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) को बतौर स्टैंडर्ड दिया जाएगा। अन्य फीचर्स के तौर पर इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स दिए जा सकते हैं।

पढ़ें :- गोवा सरकार ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी नीति को मंजूरी दी 2025 तक 30% विद्युतीकरण का लक्ष्य
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...