1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UPTET की परीक्षा की नई तारीख का जल्द हो सकता है ऐलान, सरकार कर रही है तैयारी

UPTET की परीक्षा की नई तारीख का जल्द हो सकता है ऐलान, सरकार कर रही है तैयारी

UPTET की परीक्षा पेपर लीक होने के बाद सरकार ने इसे रद्द कर दिया था। सरकार ने कहा था कि एक महीने के अंदर दोबारा इस परीक्षा को आयोजित कराया जाएगा। परीक्षा लीक होने के एक दिन बाद ही सरकार ने नई तारीखों को ऐलान की तैयारी में जुट गई है। सूत्रों की माने तो इस दिसंबर महीने के आखिरी तक इस परीक्षा को आयोजित किया जा सकता है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। UPTET की परीक्षा पेपर लीक होने के बाद सरकार ने इसे रद्द कर दिया था। सरकार ने कहा था कि एक महीने के अंदर दोबारा इस परीक्षा को आयोजित कराया जाएगा। परीक्षा लीक होने के एक दिन बाद ही सरकार ने नई तारीखों को ऐलान की तैयारी में जुट गई है। सूत्रों की माने तो इस दिसंबर महीने के आखिरी तक इस परीक्षा को आयोजित किया जा सकता है।

पढ़ें :- UP-TET 2021 पेपर लीक मामले में योगी सरकार की बड़ी कार्रवाई, सचिव परीक्षा नियामक को किया सस्‍पेंड

वहीं, इस परीक्षा को लेकर सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। बता दें कि, रविवार को प्रदेश के विभिन्न जिलों में UPTET की परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा पेपर के लीक होने के कारण इसे रद्द कर दिया गया था।

यूपी एसटीएफ ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए दो दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बीच यूपी एसटीएफ के हत्थे सचिवालय का संविदा कर्मी कौशलेंद्र चढ़ा है, जिसके पास से कई अहम दस्तावेज मिले हैं। ऐसे में इस परीक्षा के लीक होने के तार सचिवालय से भी जुड़ रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...