1. हिन्दी समाचार
  2. ऑटो
  3. नई किआ EV6 2 जून को भारत में की जाएगी लॉन्च

नई किआ EV6 2 जून को भारत में की जाएगी लॉन्च

किआ इंडिया ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है। कि कंपनी 2 जून, 2022 को देश में अपना पहला EV पेश करेगी, जिसे EV6 के नाम से जाना जाता है। 25 मई को शाम 6 बजे प्रतिबंध समाप्त होने के बाद हमारी समीक्षा लाइव होगी।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Kia EV6 को वैश्विक स्तर पर दो बैटरी पैक के साथ पेश किया गया है। जिसमें 58kWh यूनिट और 77.4kWh यूनिट शामिल हैं। लीक हुए डेटा के सौजन्य से, हम जानते हैं। कि EV6 को बाद वाले के साथ, दो राज्यों में पेश किया जाएगा। बेस ट्रिम एक RWD संस्करण होगा जो 225bhp और 350Nm का टार्क पैदा करेगा, जबकि टॉप-एंड ट्रिम AWD संस्करण होगा जो 345bhp और 605Nm का टार्क पैदा करेगा।

पढ़ें :- Auto News: लोगों को खूब पसंद आ रहा है कार का ये फीचर्स, इस कंपनी की हुई बल्ले-बल्ले

बाहरी हाइलाइट्स के संदर्भ में, किआ EV6 में एलईडी हेडलैंप, एक चौड़े एयर डैम के ऊपर एक चिकना ग्रिल, 19 इंच के अलॉय व्हील, एलईडी टेल लाइट और बूट-लिड की लंबाई पर चलने वाला एक लाइट बार, एक डुअल-टोन  रियर बम्पर, और शार्क-फिन एंटीना मिलेगा।

अंदर, 2022 किआ EV6 में दो 12.3-इंच स्क्रीन एक दो-स्पोक मल्टीफ़ंक्शन स्टीयरिंग व्हील, रीजन फ़ंक्शन के लिए पैडल शिफ्टर्स, एक इलेक्ट्रिक सनरूफ के रूप में सुविधाएँ प्राप्त होने की उम्मीद है। , वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ड्राइव मोड्स, ड्यूल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, यूवी-कट ग्लास और ऑटो-होल्ड फंक्शन के साथ इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक। साथ ही एडीएएस की पेशकश की जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...