BSNL के नए कम दाम वाले प्लान में मिलेगा अधिक डाटा, जानें क्या होंगी कीमतें

BSNL
एक साल तक 1.5GB का लुफ्त उठाने के लिए तुरंत रिचार्ज करें BSNL ये प्लान

नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने हाल ही में 666 रुपये का प्रीपेड प्लान रिवाइज किया था। इसी के साथ BSNL ने अपने दो लॉन्ग-टर्म प्लान को खत्म भी कर दिया था। इसी के साथ कंपनी 599 रुपये का प्लान भी पेश किया, जिसमे यूजर्स को 6 महीने की वैलिडिटी मिल रही है। अब BSNL ने फिर से, अपने तीन प्रीपेड प्लान्स को रिवाइज किया है। इन प्लान्स में अब यूजर्स को पहले के मुताबिक 25 गुना अधिक डाटा मिलेगा। इन प्लान्स में 35, 53 और 395 रुपये के प्रीपेड प्लान सम्मिलित हैं।

The New Low Cost Plans Of Bsnl You Will Get More Data :

दरअसल, BSNL के 35 रुपये के प्लान से शुरू करें तो इसमें यूजर्स को 5 दिन की वैलिडिटी के साथ 200MB 3G डाटा मिलता है। इस प्लान में रिवीजन के बाद वैलिडिटी तो 5 दिन की ही रहेगी, लकिन डाटा 5GB मिलेगा। यह सिर्फ डाटा प्लान है इसलिए आपको इसमें वॉयस या एसएमएस बेनिफिट्स नहीं मिलेंगे।

वहीं, BSNL के 53 रुपये के प्लान में पहले 250MB डाटा और 21 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। रिवीजन के बाद, अब यूजर्स को 8GB डाटा मिलेगा। हालांकि, डाटा में बढ़ोतरी के चलते BSNL ने प्लान की वैलिडिटी 7 दिन कर दी है। इसका मतलब आपको 21 दिनों की जगह 14 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी।

यही नहीं 395 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज वाउचर में अनलिमिटेड कालिंग बेनिफिट्स के साथ नेशनल रोमिंग (जिन सर्कल्स में BSNL मौजूद है) मिलती है। इस प्लान में 2GB डाटा FUP है, जिसके बाद स्पीड 80kbps हो जाएगी। 395 रुपये का प्रीपेड प्लान 71 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसका मतलब यूजर्स को 142GB डाटा बेनिफिट मिलेगा। इससे पहले, प्लान में 3000 ऑन-नेट कॉलिंग मिनट्स और 1800 ऑफ-नेट कॉलिंग मिनट्स के साथ 2GB डेली डाटा मिलता है। रिवीजन के बाद कॉलिंग पर कोई कैप नहीं है।

बता दें, हाल ही में लांच हुए 599 रुपये प्लान की बात करें तो यूजर्स को इसमें अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग, अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग (मुंबई और दिल्ली के सर्कल्स को छोड़ कर) मिलती है। प्लान में 180 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें कोई डाटा या एसएमएस बेनिफिट्स नहीं मिलते।

नई दिल्ली। सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने हाल ही में 666 रुपये का प्रीपेड प्लान रिवाइज किया था। इसी के साथ BSNL ने अपने दो लॉन्ग-टर्म प्लान को खत्म भी कर दिया था। इसी के साथ कंपनी 599 रुपये का प्लान भी पेश किया, जिसमे यूजर्स को 6 महीने की वैलिडिटी मिल रही है। अब BSNL ने फिर से, अपने तीन प्रीपेड प्लान्स को रिवाइज किया है। इन प्लान्स में अब यूजर्स को पहले के मुताबिक 25 गुना अधिक डाटा मिलेगा। इन प्लान्स में 35, 53 और 395 रुपये के प्रीपेड प्लान सम्मिलित हैं। दरअसल, BSNL के 35 रुपये के प्लान से शुरू करें तो इसमें यूजर्स को 5 दिन की वैलिडिटी के साथ 200MB 3G डाटा मिलता है। इस प्लान में रिवीजन के बाद वैलिडिटी तो 5 दिन की ही रहेगी, लकिन डाटा 5GB मिलेगा। यह सिर्फ डाटा प्लान है इसलिए आपको इसमें वॉयस या एसएमएस बेनिफिट्स नहीं मिलेंगे। वहीं, BSNL के 53 रुपये के प्लान में पहले 250MB डाटा और 21 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी। रिवीजन के बाद, अब यूजर्स को 8GB डाटा मिलेगा। हालांकि, डाटा में बढ़ोतरी के चलते BSNL ने प्लान की वैलिडिटी 7 दिन कर दी है। इसका मतलब आपको 21 दिनों की जगह 14 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। यही नहीं 395 रुपये के प्रीपेड रिचार्ज वाउचर में अनलिमिटेड कालिंग बेनिफिट्स के साथ नेशनल रोमिंग (जिन सर्कल्स में BSNL मौजूद है) मिलती है। इस प्लान में 2GB डाटा FUP है, जिसके बाद स्पीड 80kbps हो जाएगी। 395 रुपये का प्रीपेड प्लान 71 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। इसका मतलब यूजर्स को 142GB डाटा बेनिफिट मिलेगा। इससे पहले, प्लान में 3000 ऑन-नेट कॉलिंग मिनट्स और 1800 ऑफ-नेट कॉलिंग मिनट्स के साथ 2GB डेली डाटा मिलता है। रिवीजन के बाद कॉलिंग पर कोई कैप नहीं है। बता दें, हाल ही में लांच हुए 599 रुपये प्लान की बात करें तो यूजर्स को इसमें अनलिमिटेड नेशनल रोमिंग, अनलिमिटेड लोकल और नेशनल कॉलिंग (मुंबई और दिल्ली के सर्कल्स को छोड़ कर) मिलती है। प्लान में 180 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसमें कोई डाटा या एसएमएस बेनिफिट्स नहीं मिलते।