1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी में अगले 5 दिन में ठंड होगी और प्रचंड, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

यूपी में अगले 5 दिन में ठंड होगी और प्रचंड, जानें अपने जिले के मौसम का हाल

The Next 5 Days In Up Will Be Cold And Severe Know The Weather Conditions Of Your District

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

लखनऊ: पूरे उत्तर प्रदेश में इन दिनों सर्दी का प्रकोप जारी है. ऐसे में राज्य के कई जिलों में तापमान में गिरावट और कोहरा देखा जा सकता है. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार अगले 4 से 5 दिन राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में शीतलहर चलेगी, जिसकी वजह से अभी लोगों को ठंड से निजात नहीं मिलेगी. इसके साथ ही सर्द हवाएं भी लोगों को परेशान करेंगी.

पढ़ें :- अनिल यादव ने सपा पर लगाए गंभीर आरोप, पत्नी पर की गई अभद्र टिप्पणी से हैं नाराज

प्रदेश के मौसम का हाल
लखनऊ: राजधानी में भी ठंड प्रचंड है. मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ का न्यूनतम तापमान 9-10 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा और टेंपरेचर में बढ़ोतरी होने के आसार अभी कम ही हैं. करीब 5 दिन तक लोगों को शीतलहर का सामना करना पड़ेगा.

प्रयागराज: संगम नगरी प्रयागराज में भी शीतलहर का कहर जारी है. हफ्ते भर से तापमान लुढ़कने के चलते गलन और ठंड बढ़ गई है. धूप न निकलने की वजह से सड़कों पर भीड़-भाड़ भी बेहद कम नजर आ रही है. घरों से बाहर वही लोग निकल रहे हैं, जिन्हें बेहद जरूरी काम है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव और गर्म चाय की चुस्कियों का सहारा ले रहे हैं. हालांकि, लोगों का यह भी कहना है कि अभी नगर निगम की ओर से चौराहों पर अलाव के पर्याप्त इंतजाम नहीं दिख रहे हैं.

ठंड के कहर को देखते हुए लोग जल्द ही काम-धंधा बंद कर घर चले जाते हैं. प्रयागराज में ठंड की वजह से आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है. कोल्ड स्ट्रोक के खतरे से बचाव को देखते हुए डॉक्टर्स भी लोगों को ठंड से बचने की सलाह दे रहे हैं.

वाराणसी: सर्द हवाओं ने काशी वासियों को घरों में रहने पर मजबूर कर दिया है. शीतलहर से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. तापमान भी 10 से 12 डिग्री से ऊपर नहीं बढ़ रहा. इससे आम जनमानस काफी प्रभावित होता दिखाई दे रहा है.

पढ़ें :- लखनऊ: आर्मी अफसर की गला रेतकर हत्या, खून से लतपत मिला शव

मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार तक तापमान में चार डिग्री सेल्सियस गिरावट का अनुमान है. वहीं, जानकारी के मुताबिक, प्रदेश भर में घने कोहरे के चलते विजिबिलिटी बहुत कम रही. 26 जनवरी को रात 11:30 बजे यूपी के बहराइच और पश्चिम बंगाल के बागडोगरा में विजिबिलिटी 200 मीटर रही. गोरखपुर में 400 मीटर, जबकि आगरा, सुलतानपुर, भागलपुर और तेजपुर में 500 मीटर रही.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...