1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एमएलसी की 30 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया का तारीख बढ़ाकर 21 मार्च कर दिया गया है

एमएलसी की 30 सीटों के लिए नामांकन प्रक्रिया का तारीख बढ़ाकर 21 मार्च कर दिया गया है

यूपी विधान परिषद में स्थानीय पदाधिकारी क्षेत्र की 36 में से 30 सीटों के लिए नामांकन तारीख बढ़ाकर 21 मार्च कर दिया गया है । यह निर्णय इसलिए लिया गया है

By प्रिया सिंह 
Updated Date

यूपी विधान परिषद में स्थानीय पदाधिकारी क्षेत्र की 36 में से 30 सीटों के लिए नामांकन तारीख बढ़ाकर 21 मार्च कर दिया गया है । यह निर्णय इसलिए लिया गया है कि निर्वाचन आयोग ने 19 मार्च को होली की छुट्टी 1 दिन और बढ़ा दिया है। वहीं बुधवार को भी और प्रत्याशी ने नामांकन किया। अब कुल 26 प्रत्याशी चुनाव मैदान में डट चुके हैं

पढ़ें :- IILM 17th Academy Convocation 2022 : प्रो. मनोज दीक्षित ने मेधावियों को दिया मंत्र 'पढ़ें, कमाएं और लौटाऐं'

आपको बता दें कि निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि नामांकन की अंतिम तिथि 19 मार्च की थी लेकिन होली की छुट्टी 1 दिन और बढ़ जाने के कारण इसकी अंतिम तिथि 21 मार्च को हो गई है । 

बुधवार को रामपुर-बरेली निर्वाचन क्षेत्र से एक, हरदोई से एक, खीरी से दो, लखनऊ-उन्नाव, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, बाराबंकी, बहराइच, आजमगढ़-मऊ में एक-एक नामांकन हुआ। वाराणसी व इलाहाबाद में दो-दो नामांकन हुए। इसके अलावा झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फर्रूखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, बुलंदशहर व मेरठ-गाजियाबाद में एक-एक नामांकन हुआ। वहीं, दूसरे चरण की छह सीटों के लिए बुधवार को भी किसी ने पर्चा नहीं भरा।

गौरतलब है कि इन सीटों के लिए 21 तक नामांकन जारी रहेगा जैसे कि हरदोई, खीरी, सीतापुर, पीलीभीत, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली बदायूं, लखनऊ-उन्नाव, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुलतानपुर, बाराबंकी, बहराइच, आजमगढ़-मऊ, गाजीपुर, जौनपुर, वाराणसी, मीरजापुर-सोनभद्र, इलाहाबाद, बांदा-हमीरपुर, झांसी-जालौन-ललितपुर, कानपुर-फतेहपुर, इटावा-फर्रुखाबाद, आगरा-फिरोजाबाद, मथुरा-एटा-मैनपुरी, अलीगढ़, बुलंदशहर, मेरठ-गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर-सहारनपुर।

पढ़ें :- जनहित के मुद्दों को लेकर सड़क से सदन तक निरंतर संघर्ष करती रहेगी सपा : अखिलेश यादव
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...