इस देश में बढ़ रही है वर्जिन लड़कियों की संख्या, सरकार हैं काफी परेशान!

japani-girl-1

जापान की एक बडी आबादी यौन संबंधों में रूचि नहीं ले रही है। इसकी वजह से जनसांख्यिकी में बडा बदलाव आ गया है। गौरतलब है कि जापान में बूढे लोगों की आबादी दुनिया में सबसे ज्यादा है। इस बात को लेकर  जापान सरकार काफी परेशान हो रही है। अब जापान में यह समस्या आ गई है कि युवा पीढी शादी नहीं कर रही है और इस वजह से बच्चे पैदा नहीं हो रहे हैं।

जबकि यहां की सरकार लोगों को शादी करने और बच्चे पैदा करने के लिए पैसे भी दे रही है। लेकिन यहां के लोग काम में इतने डूबे हुए हैं कि उनके पास शादी करने और परिवार बसाने की फुर्सत नहीं है। जापान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, जापानी लोगों पर किए गए एक नए सर्वे में पाया गया है कि 18 से 34 साल की उम्र के 70 प्रतिशत अविवाहित पुरुषों और 60 प्रतिशत अविवाहित महिलाओं की रिलेशनशिप में दिलचस्पी ही नहीं है।

{ यह भी पढ़ें:- सलमान, अभिषेक सहित कई बॉलीवुड स्टार का रिश्ता केवल सगाई तक चला }

इससे भी ज्यादा चिंताजनक बात यह है कि 42 प्रतिशत पुरुषों और 44.2 महिलाओं ने माना है कि वे वर्जिन हैं। जबकि 1987 में 48.6 प्रतिशत पुरुष और 39.5 प्रतिशत महिलाएं अविवाहित थीं। 2010 के सर्वे में 36.2 प्रतिशत पुरुषों और 38.7 प्रतिशत महिलाओं ने कबूल किया था कि वे वर्जिन हैं।

{ यह भी पढ़ें:- एक गांव जहां 27 सालों से बिना मर्दों के प्रेग्नेंट हो रहीं महिलाएं }

जापान की एक बडी आबादी यौन संबंधों में रूचि नहीं ले रही है। इसकी वजह से जनसांख्यिकी में बडा बदलाव आ गया है। गौरतलब है कि जापान में बूढे लोगों की आबादी दुनिया में सबसे ज्यादा है। इस बात को लेकर  जापान सरकार काफी परेशान हो रही है। अब जापान में यह समस्या आ गई है कि युवा पीढी शादी नहीं कर रही है और इस वजह से बच्चे पैदा नहीं हो रहे हैं। जबकि यहां की सरकार लोगों को…
Loading...