1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. जो सफलता नहीं पा सकी अन्य एशियाई क्रिकेट टीमें, वो लगी बंग्लादेश के हांथ

जो सफलता नहीं पा सकी अन्य एशियाई क्रिकेट टीमें, वो लगी बंग्लादेश के हांथ

पिछले 10 सालों में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी एशियाई टीमें न्यूजीलैंड की धरती पर एक भी टेस्ट मैच जितने में कामयाब नहीं हो पाई हैं। लेकिन बंग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को उसके होम ग्राउंड पर हराकर के सीरीज में 1—0 की बढ़त बना लिया है।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। पिछले 10 सालों में भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका जैसी एशियाई टीमें न्यूजीलैंड की धरती पर एक भी टेस्ट मैच जितने में कामयाब नहीं हो पाई हैं। लेकिन बंग्लादेश ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को उसके होम ग्राउंड(Home Ground) पर हराकर के सीरीज में 1—0 की बढ़त बना लिया है। बांग्लादेश ने एशियाई टीमों के इस नाकामी का सिलसिला तोड़ डाला है। बांग्लादेश ने मेजबान टीम को आठ विकेट से हराकर यह 10 साल पुराना सिलसिला तोड़ा।

पढ़ें :- IND Vs SA: शुरुआती झटकों के बाद संभला अफ्रीका, पहली पारी में बनाएं 4 विकेट गवां कर 159 रन

पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड में जीत दर्ज करने वाली महज दो टेस्ट टीमें रही हैं। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के अलावा और कोई भी टीम इससे पहले पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड को उसके घर में नहीं हरा पाई है। भारत ने एक टेस्ट ड्रॉ कराया, तो वहीं पाकिस्तान ने चारों मैच में हार का सामना किया। श्रीलंका ने छह में से पांच मैच जीते, जबकि एक मैच ड्रॉ रहा। इंग्लैंड की बात करें तो उसका प्रदर्शन इन एशियाई(Asia Team) टीमों से बेहतर रहा।

इंग्लैंड ने पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड में सात टेस्ट खेले, जिसमें से दो में उसे हार झेलनी पड़ी, जबकि बाकी पांच टेस्ट ड्रॉ पर छूटे। दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया दो ही ऐसी टीमें हैं, जो पिछले 10 सालों में न्यूजीलैंड(Newzeland) की धरती पर एक भी टेस्ट नहीं हारी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने दो टेस्ट खेले और दोनों ही जीते, जबकि दक्षिण अफ्रीका ने कुल छह टेस्ट मैच खेले, जिसमें दो जीते और चार मैच ड्रॉ कराए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...