इस पेंटिंग ने ली हज़ारों लोगों की जान, रहस्य जान उड़ जायेंगे होश

boy

The Painting Has Taken The Lives Of Thousands Of People Mysteries Will Fly Away

आजतक ऐसे बहुत से चित्रकार हुए जिनके हाथों से कला का नायाब हुनर पूरी दुनिया को देखने को मिला। इटली के मशहूर चित्रकार जियोवनी ब्रागोलिन ने 1985 में एक रोते हुए बच्चे की एक जीवंत तस्वीर बनाई थी जिसका नाम रखा गया ‘द क्राइंग ब्‍वॉय।’ ये पेटिंग इतनी जानदार थी कि इसे ब्रागोलिन की सबसे सर्वश्रेष्ठ कृति में स्थान मिला ।
इस पेटिंग ने ब्रागोलिन की शोहरत दूर दूर तक फैला दी लेकिन फिर इसी पेटिंग ने जो तबाही मचाई उससे ब्रागोलिन को बदनामी भी मिली। कहा जाता है जिस-जिस ने इस पेंटिंग को खरीदकर अपने घरों में सजाया, उसकी जिंदगी तबाह हो गई। उनके घरों में भयानक आगजनी का सिलसिला शुरू हो गया। एक फायरब्रिगेड के कर्मचारी ने बताया कि वह लगभग ऐसे 15 घरों में आग लगने पर अपनी टीम के साथ गया जहां घर में द क्राइंग ब्‍वॉय पेंटिंग मिली ।
इस खबर के सामने आते ही उस तस्वीर को शापित माना जाने लगा। लोगों अपने घरों से उस तस्वीर को निकाल फेंकने लगें। जिसके बाद आगजनी के हादसों में भी कमी आने लगी। इस तरह हमेशा के लिए ये द क्राइंग ब्‍वॉय पेंटिंग शापित मान ली गई।

आजतक ऐसे बहुत से चित्रकार हुए जिनके हाथों से कला का नायाब हुनर पूरी दुनिया को देखने को मिला। इटली के मशहूर चित्रकार जियोवनी ब्रागोलिन ने 1985 में एक रोते हुए बच्चे की एक जीवंत तस्वीर बनाई थी जिसका नाम रखा गया ‘द क्राइंग ब्‍वॉय।' ये पेटिंग इतनी जानदार थी कि इसे ब्रागोलिन की सबसे सर्वश्रेष्ठ कृति में स्थान मिला । इस पेटिंग ने ब्रागोलिन की शोहरत दूर दूर तक फैला दी लेकिन फिर इसी पेटिंग ने जो तबाही मचाई…