कुमार पर पार्टी को विश्वास नहीं, राज्यसभा की 2 सीटों के लिए इन बाहरियों का नाम तय

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करते हुए बाहरियों पर भरोसा जताया है। एक तरफ जहां कुमार विश्वास के समर्थक उन्हें राज्य सभा भेजने के मांग पर अड़े हुए हैं वहीं पार्टी ने कुमार विश्वास का पत्ता काटते हुए राज्यसभा के लिए वरिष्ठ नेता संजय सिंह, सुशील गुप्ता और नवीन गुप्ता के नाम का ऐलान कर दिया है। हालांकि इस खबर की आधिकारिक पुष्टी अभी नहीं हुई है लेकिन सूत्रों की माने तो यह नाम तय हो चुके हैं जिसका औपचारिक ऐलान होना बाकी है। बता दें, पार्टी की पॉलिटिकल अफेयर्स कमेटी बुधवार को इन तीनों के नाम पर मुहर लगाएगी।

पहला नाम है सुशील गुप्ता का जो दिल्ली के बड़े कारोबारी हैं। दिल्ली में इनके स्कूल और अस्पताल हैं। ये पहले कांग्रेस में थे और एक महीने पहले ही कांग्रेस से इस्तीफ़ा दिया था। दूसरा नाम नवीन गुप्ता का सामने आ रहा है जो पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं और फ़िलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट हैं। सूत्रों के मुताबिक बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई है जिसमें राज्यसभा चुनाव पर चर्चा की जाएगी। कल ही आम आदमी की पीएसी की बैठक के बाद इन नामों का एलान हो सकता है। आपको बता दें कि संजय सिंह का नाम पहले से ही तय है। 5 जनवरी को राज्यसभा के लिए नामांकन की आख़िरी तारीख़ है।

{ यह भी पढ़ें:- राष्ट्रपति ने मंजूर की निर्वाचन आयोग की सिफारिश, आप के 20 विधायकों की सदस्यता रद्द }

कुमार पर AAP को विश्वास नहीं

पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के करीबी सूत्रों के मुताबिक कुमार विश्वास के नाम पर पार्टी के नेताओं में जरा सी भी सहमति नहीं है। कल पीएसी द्वारा नामों पर औपचारिक सहमति होने के बाद तीनों उम्मीदवार राज्यसभा के लिए अपना नामांकन दाखिल करेंगे। आपको बता दें कि 5 तारीख नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है। 16 जनवरी को राज्सभा के इन तीनों सीटों के लिए मतदान होने हैं।

{ यह भी पढ़ें:- क्या सरकार और कुर्सी बचा पाएंगे मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल }

Loading...