1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. खाने के लिए मोहताज हुए पाकिस्तान के लोग! ब्रेड-दूध समेत इन खाद्य पदार्थों की कीमत में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी

खाने के लिए मोहताज हुए पाकिस्तान के लोग! ब्रेड-दूध समेत इन खाद्य पदार्थों की कीमत में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। खाद्य पदार्थों की कीमत में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इसके कारण वहां के लोग खाने पीने के लिए तरसने लगे हैं। पाकिस्तान में खाद्य पदाथों के दाम में बीते एक साल में 50 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। बताया जा रहा है कि प्यार की कीमत में भी रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब होती जा रही है। खाद्य पदार्थों की कीमत में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इसके कारण वहां के लोग खाने पीने के लिए तरसने लगे हैं। पाकिस्तान में खाद्य पदाथों के दाम में बीते एक साल में 50 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है। बताया जा रहा है कि प्यार की कीमत में भी रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है।

पढ़ें :- Adani Group News: हिंडनबर्ग-अडानी ग्रुप मामले में सेबी का आया बयान, कहीं ये बाते

पाकिस्तान में प्याज की कीमत 220 पाकिस्तानी रुपए प्रति किलो तक पहुंच गई है। इसके साथ ही पेट्रोल की कीमत भी बीते साल के मुताबिक इस साल 48 फीसदी महंगा हो गया है। वहीं, डीजल की कीमतों में 61 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है।

पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टेटिक्स के आंकड़ों के अनुसार, चिकन के दामों में बीते साल के मुकाबले 82 फीसदी, दालों के दाम में 51 फीसदी, बासमती चावलों के दाम में 46 फीसदी, सरसों के तेल के दाम में 42 फीसदी, दूध के दामों में 30 फीसदी की बढ़ोतरी हो चुकी है।

आटे के लिए मचा हाहाकार
पाकिस्तान में आटे के लिए इन दिनों हाहाकार मचा हुआ है। आटे की कीमत में रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हो रही है। सब्सीडी पर मिलने पर आटे के लिए भी लंबी लाइने लग रही हैं। इसके साथ ही अन्य जरूरी सामान दूध, ब्रेड से लेकर सब्जी के दामों में भी रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी हुई है।

 

पढ़ें :- हेमंत सोरेन सरकार पर बरसे अमित शाह, कहा-झारखण्ड में है सबसे भ्रष्ट सरकार, जनता आपको हटाने के लिए बैठी है तैयार

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...