अमेरिका के नेतृत्व में फिलीपींस किसी युद्ध में हिस्सा नहीं लेगा : राष्ट्रपति रोड्रिगो

अमेरिका के नेतृत्व में फिलीपींस किसी युद्ध में हिस्सा नहीं लेगा : राष्ट्रपति रोड्रिगो
अमेरिका के नेतृत्व में फिलीपींस किसी युद्ध में हिस्सा नहीं लेगा : राष्ट्रपति रोड्रिगो

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते का कहना है कि वह फिलीपींस के सैनिकों को अमेरिका से जुड़े किसी भी सशस्त्र संघर्ष में भाग लेने की अनुमति नहीं देंगे। सूत्रों के अनुसार, दुतेर्ते ने गुरुवार को इलॉइलो प्रांत में दिए अपने भाषण में कहा कि वह नहीं चाहते कि फिलीपींस को उस युद्ध में खींच लिया जाए, जिसका मनीला के साथ कोई लेना-देना नहीं है।

The Philippines Will Not Participate In Any War Under The Leadership Of America President Rodrigo :

दुतेर्ते ने कहा, इस बार मैं उन्हें बताऊंगा..अब और नहीं, मैं अपने देश के सैनिकों की तैनाती की अनुमति नहीं दूंगा। दुतेर्ते ने इराक युद्ध को याद करते हुए कहा, “मुझे नहीं पता कि उस संघर्ष में कितने फिलीपींस सैनिक तैनात किए गए थे। लेकिन जहां तक मुझे याद है हमला किया गया था और बाद में यह पता चला कि उनके पास सामूहिक विनाश के कोई हथियार नहीं थे।”

राष्ट्रपति ने अमेरिका से संबंधित अन्य युद्धों का भी उदाहरण दिया।

मनीला। फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते का कहना है कि वह फिलीपींस के सैनिकों को अमेरिका से जुड़े किसी भी सशस्त्र संघर्ष में भाग लेने की अनुमति नहीं देंगे। सूत्रों के अनुसार, दुतेर्ते ने गुरुवार को इलॉइलो प्रांत में दिए अपने भाषण में कहा कि वह नहीं चाहते कि फिलीपींस को उस युद्ध में खींच लिया जाए, जिसका मनीला के साथ कोई लेना-देना नहीं है।दुतेर्ते ने कहा, इस बार मैं उन्हें बताऊंगा..अब और नहीं, मैं अपने देश के सैनिकों की तैनाती की अनुमति नहीं दूंगा। दुतेर्ते ने इराक युद्ध को याद करते हुए कहा, "मुझे नहीं पता कि उस संघर्ष में कितने फिलीपींस सैनिक तैनात किए गए थे। लेकिन जहां तक मुझे याद है हमला किया गया था और बाद में यह पता चला कि उनके पास सामूहिक विनाश के कोई हथियार नहीं थे।"राष्ट्रपति ने अमेरिका से संबंधित अन्य युद्धों का भी उदाहरण दिया।