1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. परिवारवाद के साथ दबंग नीति से चलती थी पिछली सरकारें : केशव

परिवारवाद के साथ दबंग नीति से चलती थी पिछली सरकारें : केशव

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

कानपुर। केन्द्र और प्रदेश में भाजपा की सरकार होने से उत्तर प्रदेश का चतुर्मुखी विकास हो रहा है और योजनाओं का लाभ पारदर्शिता के साथ लाभार्थियों को मिल रहा है। योगी सरकार यूपी की 24 करोड़ जनता को अपना परिवार मानती है, जबकि पिछले सरकारें अपने ही परिवार तक सीमित रहती थीं। इसके साथ दबंग नीति से सरकारें चलती थी। यह बातें उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने चुनावी जनसभा में कहीं।

पढ़ें :- कानपुर एक दर्दनाक हादसा: ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलटी, 22 की मौत

उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री रहीं कमल रानी वरुण के निधन से रिक्त हुई घाटमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। तीन नवम्बर को यहां पर मतदान होना है, जिसको लेकर सभी पार्टियां मतदाताओं को रिझाने में जुटी हुई हैं। इस सीट को भाजपा किसी भी सूरत में हारना नहीं चाहती क्योंकि पहली बार 2017 में यहां से कमल खिला था। पार्टी ने संगठन से उपेन्द्र पासवान को उम्मीदवार बनाया है और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी जनसभा कर चुके हैं। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिवंगत मंत्री कमल रानी वरुण ने यहां के विकास का सपना संजोया था और तेजी से विकास हो भी रहा था। ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार उनके सपने को साकार करने के लिए उपेन्द्र पासवान को जिम्मेदारी सौंपी है और आप लोग आर्शीवाद बनाकर उपेन्द्र को भारी मतों से विजयी बनायें।

केंद्र व प्रदेश सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि भाजपा सबका साथ सबका विकास नीति पर विश्वास करती है और हर वर्ग तक योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि योगी सरकार प्रदेश को भ्रष्टाचार मुक्त और विकास के रास्ते पर ले जाने के लिए काम कर रही है। उपचुनाव में जनता अपना समर्थन भाजपा को दे। सपा-बसपा पर हमलावर होते हुए कहा कि दोनों दलों का उद्देश्य जाति और मजहब के नाम पर जनता को गुमराह करना है। विकास इनका एजेंडा कभी नहीं रहा है। ये वही लोग हैं जिन्होंने हमेशा से प्रदेश में अराजकता फैलाई। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भारतीय राजनीति में सबसे बड़ी उपलब्धि ये है कि उन्होंने परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण इन तीनों को समाप्त कर दिया और विकास के एजेंडे को स्थापित किया है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...