इस साइकिल की कीमत है 27 लाख रुपए, जानिए क्या है इसकी खूबियां

cycle1490885623_big-30-03-2017-1492330438_wallpaper

आजकल साइकिल चलाना पसंद ही नहीं करता है. ये हमारे देश में माना जाता है कि जिस किसी के हाथ में साइकिल देखी जाती है. उसे गरीब समझ लिया जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी साइकिल के बारे में बताने जा रहे जिसकी कीमत 27 लाख रुपए है. तो चलिए जानते हैं इस लाखों की साइकिल की क्या क्या है खूबियां.

The Price Of This Cycle Is 27 Lakh Rupees :

दरअसल, फ्रांस की सुपर कार निर्माता कंपनी बुगाती ने एक ऐसी साइकिल बनाई है, जिसकी कीमत 27 लाख रुपए है. इस साइकिल की खूबी ये है कि ये साइकिल 95 प्रतिशत कार्बन फाइबर से बनी है साथ ही ये बता दे आपको की इस साइकिल का वजन मात्र पांच किलोग्राम है. ये साइकिल एरोडायनेमिक तकनीक से बनी है.

आपको बता दे कि इस साइकिल का डिज़ाइन सुपर कार को ध्यान में रखते हुए र्स्‍पोटस राइडिंग के लिए बनाया गया है. इसका डिजाइन ऐसा है कि ये खराब रास्‍तों पर भी कम झटकों का अहसास देगी. सबसे खास बात यह है कि इस साइकिल को ग्राहक की डिमांड के आधार पर उपलब्‍ध कराया जा सकता है. ये साइकिल दुनिया की सबसे महंगी साइकिलों में से एक है. खास बात यह है कि इस साइकिल का कलर आप अपनी पसंद के हिसाब से बदल सकते हैं.

आजकल साइकिल चलाना पसंद ही नहीं करता है. ये हमारे देश में माना जाता है कि जिस किसी के हाथ में साइकिल देखी जाती है. उसे गरीब समझ लिया जाता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी साइकिल के बारे में बताने जा रहे जिसकी कीमत 27 लाख रुपए है. तो चलिए जानते हैं इस लाखों की साइकिल की क्या क्या है खूबियां.दरअसल, फ्रांस की सुपर कार निर्माता कंपनी बुगाती ने एक ऐसी साइकिल बनाई है, जिसकी कीमत 27 लाख रुपए है. इस साइकिल की खूबी ये है कि ये साइकिल 95 प्रतिशत कार्बन फाइबर से बनी है साथ ही ये बता दे आपको की इस साइकिल का वजन मात्र पांच किलोग्राम है. ये साइकिल एरोडायनेमिक तकनीक से बनी है.आपको बता दे कि इस साइकिल का डिज़ाइन सुपर कार को ध्यान में रखते हुए र्स्‍पोटस राइडिंग के लिए बनाया गया है. इसका डिजाइन ऐसा है कि ये खराब रास्‍तों पर भी कम झटकों का अहसास देगी. सबसे खास बात यह है कि इस साइकिल को ग्राहक की डिमांड के आधार पर उपलब्‍ध कराया जा सकता है. ये साइकिल दुनिया की सबसे महंगी साइकिलों में से एक है. खास बात यह है कि इस साइकिल का कलर आप अपनी पसंद के हिसाब से बदल सकते हैं.