1. हिन्दी समाचार
  2. PM ने शुरू किया, ‘मै भी चौकीदार कैम्पेन’, कहा आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है

PM ने शुरू किया, ‘मै भी चौकीदार कैम्पेन’, कहा आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा है

The Prime Minister Started I Am Also A Watchman Campaign Said Your Watchman Standing Firmly

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। राफेल मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री को घेरने वाली कांग्रेस पर प्रधानमंत्री ने पलटवार किया है। उन्होंने ‘मै भी चौकीदार’ कैम्पेन की शुरूआत ट्वीटर पर की है। प्रधानमंत्री के इस ट्वीट के बाद हजारों लोग इस कैम्पेन से जुड़ना शुरू कर दिए हैं। वहीं इस कैम्पेन की शुरूआत कांग्रेस को झटका देने जैसी है।

पढ़ें :- पीएम किसान निधि के 2000 रुपये की किस्त नहीं मिली तो यहां करें शिकायत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अक्सर रैलियों में चौकीदार चोर के नारे लगाते थे। प्रधानमंत्री की इस कैम्पेन को सोशल मीडिया पर जमकर स्पोर्ट मिल रहा है। #MainBhiChowkidar प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी चौकीदार वाली छवि को एक बार फिर देश के सामने रखा है। उन्होंने पिछले लोकसभा चुनाव की तरह इस बार भी कहा कि खुद को चौकीदार बताना शुरू कर दिया है।

इसके साथ ही कहा है कि ‘आपका चौकीदार मजबूती से खड़ा हुआ है और देश की सेवा कर रहा है।’ इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘मैं अकेला नहीं हूं। हर वो इंसान जो भ्रष्टाचार से लड़ रहा है, गंदगी और समाजिक बुराईयों से लड़ रहा है वह भी चौकीदार है।

उन्होंने कहा कि देश का हर नागरिक आज यही कह रहा है कि मैं भी चौकीदार (#MainBhiChowkidar)। प्रधानमंत्री ने यह सब बातें अपने ट्वीटर से एक वीडियो के जरिए सोशल मीडिया पर शेयर की है।

वीडियो के जरिए 31 मार्च को पीएम से जुड़ने की अपील
प्रधानमंत्री ने एक वीडियो शेयर की है, जिसमें खाने के जरिए बताया गया है कि मै भी चौकीदार हूं। इसके साथ ही प्रधानमंत्री की कुछ योजनाओं का भी इसमें जिक्र किया गया है। तीन मिनट 45 सेकेण्ड के इस वीडियो के जरिए प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव का अभियान शुरू कर दिया है। इसी कैंपेन के तहत आगामी 31 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर के लोगों से संवाद भी करेंगे।

पढ़ें :- ऐसे लोगों के घर में नहीं आती लक्ष्मी, हमेशा बनी रहती पैसों की कमी, जानिए इनकी गलती

चौकीदार चौकन्ना है
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने कई भाषणों में खुद को चौकीदार बतातें हैं। उन्होंने कई भाषणों में कहा है कि आपका चौकीदार चौकन्ना है और पूरी निष्ठा के साथ देश की सेवा कर रहा है। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करने के लिए उनकी इसी चौकीदार वाली छवि को चुनते हैं। पिछले लंबे वक्त से वह ‘चौकीदार चोर है’ कह कर पीएम मोदी को निशाना बना रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...