1. हिन्दी समाचार
  2. आजम खां की मुश्किलें बढ़ीं, जौहर यूनिवर्सिटी से हटेगा अबैध कब्जा, चुकाने होंगे तीन करोड़ रुपये

आजम खां की मुश्किलें बढ़ीं, जौहर यूनिवर्सिटी से हटेगा अबैध कब्जा, चुकाने होंगे तीन करोड़ रुपये

The Problems Of Azam Khan Increased

By शिव मौर्या 
Updated Date

रामपुर। रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां की मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। जौहर यूनिवर्सिटी मामले पर आज उप जिलाधिकारी के न्यायालय में सुनवाई हुई। इस दौरान उपजिलाधिकारी ने यूनिवर्सिटी के अंदर जा रहे सार्वजनिक मार्ग से अनाधिकृत कब्जा हटाने को कहा है। इसके साथ ही आजम खान को क्षतिपूर्ति के रूप में तीन करोड़ 27 लाख 60 हजार व कब्जा मुक्त होने तक 9,10,000 प्रति माह की दर से 15 दिन के अंदर वादी लोक निर्माण विभाग को देने का आदेश दिया है।

पढ़ें :- बीजेपी ने जारी की लालू राज की डिक्शनरी....क से क्राइम, ख से खतरा, ग से गोली...

बता दें कि, आजम खां पर शिकंजा कसता जा रहा है। जौहर यूनिवर्सिटी की जमीनों के विवाद पर गृह मंत्रालय ने संज्ञान लिया है। सरकार में रहते समय आजम खां ने नियम के विरूद्ध काम किये थे, जिनकी अब शिकायतें हो रहीं हैं। पहले मंत्री रहे नवाब काजिम अली खां उर्फ नवेद मियां ने शत्रु संपत्ति की शिकायत गृह मंत्रालय से की थी।

उनका आरोप था कि आजम खां ने अपनी जौहर यूनिवर्सिटी में शत्रु संपत्ति को शामिल करके उस पर अवैध कब्जा कर लिए थे। इसी की शिकायत नावेद मियां ने गृह मंत्रालय से की जिसका जवाब उनको मिला और गृह मंत्रालय ने पत्र भेज कर आश्वासन दिया कहा जल्द ही समुचित कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि, जौहर ​यूनिवर्सिटी को लेकर आजम खां लगातार फंसते जा रहे हैं। दो दर्जन से ज्यादा मुकदमा आजम खां पर दर्ज हो चुका है। इसके साथ ही अब ईडी ने भी इस मामले का संज्ञान ले लिया है, जिसके बाद आजम खां की मुश्किलें बढ़नी तय हो गयी हैं।

पढ़ें :- संजय सिंह ने बोला यूपी सरकार पर हमला, कहा-सत्ता में आए तो दिल्ली मॉडल उत्तर प्रदेश में लागू होगा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...