1. हिन्दी समाचार
  2. देश में रिकवरी रेट बढक़र 22.17 प्रतिशत हुआ, 16 जिलों में 28 दिनों से कोरोना का कोई केस नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

देश में रिकवरी रेट बढक़र 22.17 प्रतिशत हुआ, 16 जिलों में 28 दिनों से कोरोना का कोई केस नहीं: स्वास्थ्य मंत्रालय

The Recovery Rate In The Country Has Gone Up To 22 17 Percent There Is No Case Of Corona In 16 Districts For 28 Days Health Ministry

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामले बढऩे के बीच संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट 22.17 हो गया है। 24 घंटे में कोरोना के 1396 नए मामले सामने आए हैं जबकि 381 लोग ठीक हुए हैं। देश में इस घातक वायरस के मामलों की संख्या 27892 हो गई है।

पढ़ें :- अनोखी शादी: कपल ने न बुलाया पंडित न लिए फेरे, ऐसे की शादी की जान उड़ गए सबके होश

गृह मंत्रालय के साथ साझा प्रेस वार्ता में स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि 16 जिलों में 28 दिनों से कोई केस सामने नहीं आया है जबकि 3 जिले ऐसे भी हैं जहां कोई कोरोना केस नहीं आया। गृह मंत्रालय ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान देश की 80 फीसदी मंडियों का संचालन शुरू किया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि 16 जिलों में पिछले 28 दिनों से कोई केस सामने नहीं आया है, जबकि 14 दिनों में 85 जिलों में कोरोना का कोई नया केस सामने नहीं आया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अभी 1589 सक्रिय मामले हैं, 335 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं, 31 लोगों की अब तक मौत हुई है। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में कोरोना के कुल पॉजिटिव मामलों की स्ख्या 299 हो गई है। इसमें 14 इटेलियन नागरिक भी शामिल हैं। राज्य में अबतक 205 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि तीन लोगों की मौत हो चुकी है। लव अग्रवाल ने आगे बताया कि अभी भी देश में कोरोना वायरस से संक्रमित 20835 केस एक्टिव हैं।

इनका क्वारेंटीन या फिर होम आइसोलेशन में इलाज जारी है, और उम्मीद है कि जल्दी ही ये लोग भी ठीक होकर अपने घरों को वापसी करेंगे। लव अग्रवाल ने बताया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का रिकवरी रेट पहले से बेहतर होता जा रहा है।

पढ़ें :- Skin को बनाना चाहते हैं ग्लोइंग और शाइनी, तो डाइट में शामिल करें ये आहार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...