1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. गाजा पट्टी से LIVE कर रही थी रिपोर्टर, तभी रॉकेट ब्लास्ट हुआ और फिर…

गाजा पट्टी से LIVE कर रही थी रिपोर्टर, तभी रॉकेट ब्लास्ट हुआ और फिर…

इजराइल और हमास के बीच बीते 10 मई से संघंर्ष जारी है। इस जंग में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। ये संघर्ष दुनिया भर की मीडिया में सुर्खिया बना हुआ है। इस बीच अल जजीरा टीवी की एक महिला रिपोर्टर इस संघर्ष को कवर करने के लिए पहुंची थी, लेकिन तभी हुए रॉकेट हमले में ये महिला पत्रकार और उसकी टीम के अन्य सदस्य बाल-बाल बच गए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

यरूशलेम। इजराइल और हमास के बीच बीते 10 मई से संघंर्ष जारी है। इस जंग में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो चुकी है। ये संघर्ष दुनिया भर की मीडिया में सुर्खिया बना हुआ है। इस बीच अल जजीरा टीवी की एक महिला रिपोर्टर इस संघर्ष को कवर करने के लिए पहुंची थी, लेकिन तभी हुए रॉकेट हमले में ये महिला पत्रकार और उसकी टीम के अन्य सदस्य बाल-बाल बच गए।

पढ़ें :- Houthi: सऊदी एयर फोर्स ने हूती विद्रोहियों पर की एयरस्ट्राइक, मारे गए 18 विद्रोही

बता दें कि महिला पत्रकार एक बिल्डिंग की छत पर खड़ी होकर रिपोर्टिंग कर रही थी। इस बीच, गाजा शहर के मध्य भाग में एक बहुमंजिला इमारत इजराइली हवाई हमले की चपेट में आ गई। महिला पत्रकार अपने सामने इमारत पर हमले से बुरी तरह से घबरा गई और अपनी जान बचाने लिए छत से नीचे की ओर भागने लगी। उसके साथ टीम के अन्य सदस्यों में हड़कंप मच गया है।

पढ़ें :- Afghanistan: अमेरिका ने दी तालिबान को धमकी, कहा- क्रूर आतंकी संगठन पर होती रहेंगी एयरस्ट्राइक

बता दें कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना से लड़ रही है, लेकिन इजरायल और फ़िलिस्तीन एक अलग जंग लड़ रहे हैं। इजरायल और फिलिस्तीन के बीच मजबूत रॉकेट हमले जारी हैं। इजरायल और फिलिस्तीनी चरमपंथी समूह हमास एक-दूसरे पर रॉकेट हमले करते रहे हैं।

रॉकेट हमले में कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं। इज़राइल का दावा है कि हमास ने अब तक 1,500 रॉकेट दागे हैं। इजरायल ने भी जवाबी कार्रवाई की है, जिसमें 65 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं। इजरायली हवाई हमले में हमास के 11 शीर्ष कमांडर मारे गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...