1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. भूमि के स्वामित्व का अधिकार मिलने से आपके जीवन की बड़ी चिंता अब दूर हो गई : पीएम मोदी

भूमि के स्वामित्व का अधिकार मिलने से आपके जीवन की बड़ी चिंता अब दूर हो गई : पीएम मोदी

The Right To Ownership Of Land Has Removed The Major Concern Of Your Life Pm Modi

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम पहुंचे हैं। इस दौरान सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी शिवसागर में 1.06 लाख जमीन के पट्टों के वितरण कार्यक्रम में पहुंचे हैं। लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा असम सरकार ने आपके जीवन की बड़ी चिंता दूर की है। उन्होंने कहा कि एक लाख से ज्यादा मूल निवासी परिवारों को भूमि के स्वामित्व का अधिकार मिलने से आपके जीवन की बड़ी चिंता अब दूर हो गई है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का रस्ता असम से होकर गुजरता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा लोगों से अपील की कि जब भी बारी आए, कोरोना का टीका अवश्य लगवाएं।

पढ़ें :- International Women's Day: पीएम मोदी ने किया नारीशक्ति को सलाम, योगी बोले- 'मिशन शक्ति' के द्वितीय चरण का शुभारंभ

यह भी याद रखें कि टीके का एक डोज नहीं, दो डोज लगवाना जरूरी है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक बोडो समझौते से अब असम का एक बहुत बड़ा हिस्सा शांति और विकास के मार्ग पर लौट आया है। समझौते के बाद हाल में बोडोलैंड टेरिटोरियल काउंसिल के पहले चुनाव हुए, प्रतिनिधि चुने गए। अब बोडो टेरिटोरियल काउंसिल विकास और विश्वास के नए प्रतिमान स्थापित करेगी। पीएम ने कहा कि 5 साल पहले तक असम के 50 प्रतिशत से भी कम घरों तक बिजली पहुंची थी, जो अब करीब 100 प्रतिशत तक पहुंच चुकी है।

जल जीवन मिशन के तहत बीते 1.5 साल में असम में 2.5 लाख से ज्यादा घरों में पानी का कनेक्शन दिया गया है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि असम की लगभग 70 जनजातियों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान की गई है। हम उन्हें तेजी से विकास की ओर भी ले जा रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि असम के लोगों का ये आशीर्वाद, आपकी ये आत्मीयता मेरे लिए बहुत बड़ा सौभाग्य है। आपका ये प्रेम और स्नेह मुझे बार बार असम ले आता है।

 

पढ़ें :- PM Modi Brigade Rally LIVE: पीएम मोदी ने कहा- 75 साल में जो भी बंगाल से छीना गया है वो सब वापस लौटायेंगे

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...