HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. देश के कई राज्यों में कम होने लगा कोरेाना संक्रमण का खतरा, इन जगहों पर अभी भी बढ़ रही दहशत

देश के कई राज्यों में कम होने लगा कोरेाना संक्रमण का खतरा, इन जगहों पर अभी भी बढ़ रही दहशत

देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना महामारी से मचे हाहाकार के बीच कई राज्यों में स्थिति सुधरने लगी है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में कोरोना महामारी से हाहाकार मचा हुआ है। कोरोना महामारी से मचे हाहाकार के बीच कई राज्यों में स्थिति सुधरने लगी है। कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में गिरावट दर्ज की जा रही है।

पढ़ें :- सुप्रीम कोर्ट से पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा 'टेनी' के बेटे आशीष मिश्रा को मिली जमानत, दिल्ली या लखनऊ में रहने का निर्देश

इसमें ​महाराष्ट्र, दिल्ली और उत्तर प्रदेश शामिल हैं। यहां पर कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, जबकि कुछ दिनों पहले सबसे ज्यादा यहां पर ही संक्रमण का खतरा था। हालांकि, इनके बीच कई राज्यों में कोरोना का खतरा बढ़ रहा है।

खासतौर पर मध्यप्रदेश और कर्नाटक में अब हालात बिगड़ रहे हैं। मध्यप्रदेश में इस समय 45 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना की संक्रमण दर 10 फीसदी और 28 जिलों में यह 20 फीसदी से काफी ज्यादा है। हालात यह हैं कि वहां सक्रिय मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और इसके चलते अस्पतालों पर भार भी बढ़ रहा है।

वहीं, कर्नाटक की बात करें तो यहां 29 जिलों में संक्रमण की दर 10 फीसदी से अधिक है। बता दें कि, 29 से 26 जिलों में संक्रमण का यह दर 20 फीसदी से ज्यादा है। इसी तरह देश की राजधानी दिल्ली से सटे हरियाणा में अब हालात गंभीर हो रहे हैं। हरियाणा के 22 जिलों में 10 फीसदी से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं।

 

पढ़ें :- भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलने पहुंचे केशव मौर्य, अब लगने लगी ये अटकलें

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...