1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. वैक्सीन की खरीद में बढ़ाई जाए राज्यों की भूमिका, निर्यात पर लगे तत्काल रोक : राहुल गांधी

वैक्सीन की खरीद में बढ़ाई जाए राज्यों की भूमिका, निर्यात पर लगे तत्काल रोक : राहुल गांधी

देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इसमें राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन की खरीद में राज्यों की भूमिका बढ़ाने और इसके निर्यात पर तत्काल रोक लगाने की बात कही गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

The Role Of States Should Be Increased In The Purchase Of Vaccines Immediate Ban On Exports Rahul Gandhi

नई दिल्ली। देश में कोरोना का संकट बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इसमें राहुल गांधी ने कोरोना वैक्सीन की खरीद में राज्यों की भूमिका बढ़ाने और इसके निर्यात पर तत्काल रोक लगाने की बात कही गई है।

पढ़ें :- हे भगवान! 'लकी ड्रा' से दी जा रही है वैक्सीन, ऐसे तो हम कोरोना को दे चुके मात

इसके साथ ही उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर टीकाकरण के प्रयास को सही से क्रियान्वयन न किए जाने का आरोप लगाया गया है। राहुल गांधी ने कहा कि टीके के आपूर्तिकर्ताओं को जरूरी संसाधन मुहैया कराए जाए ताकि टीके को तैयार करने में तेजी से इजाफा हो सके।

राहुल गांधी ने कहा कि अगर टीकाकरण ऐसे ही होता रहा तो देश की 75 फीसदी आबादी को टीका लगाने में कई साल लग जाएंगे। उन्होंने पत्र में लिखा है कि टीके के निर्यात पर तत्काल रोक लगाई जाए।

नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार दूसरे टीकों को त्वरित अनुमति दी जाए। जिन्हें भी टीके की जरूरत है उनके लिए टीकाकरण की व्यवस्था की जाए। टीकाकरण के लिए तय राशि 35000 करोड़ रुपये में बढ़ोतरी की जाए।

 

पढ़ें :- राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा-देश को पीएम आवास नहीं, सांस चाहिए

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X