1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. गाजियाबाद में श्मशान घाट की छत गिरी, 40 लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना पर हड़कंप, राहत-बचाव कार्य जारी

गाजियाबाद में श्मशान घाट की छत गिरी, 40 लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना पर हड़कंप, राहत-बचाव कार्य जारी

The Roof Of The Crematorium In Ghaziabad Fell 40 People Were Stunned After Being Reported Buried Relief And Rescue Operations Continued

By शिव मौर्या 
Updated Date

गाजियाबाद। गाजियाबाद में रविवार बड़ा हादसा हुआ। यहां पर बारिश की वजह श्मशान घाट की छत गिर गई। हादसे में करीब डेढ़ दर्जन लोग श्मशान घाट की छत के नीचे दबे बताए जा रहे हैं। वहीं, सूचना मिलने के बाद जिला प्रशासन के अलावा एनडीआरएफ की टीम भी रेस्क्यू के लिए पहुंच गई।

पढ़ें :- यूपी में शोहदों के हौसले बुलंद, हाथरस के बाद अलीगढ़ में नाबालिग के साथ दुष्‍कर्म कर उतारा मौत के घाट

राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई लोगों की जान भी चली गयी है। वहीं, घायलों को बाहर निकालकर उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाजियाबाद के मुरादनगर में छत गिरने की घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने तत्काल जिलाधिकारी एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को मौके पर पहुंचकर राहत एवं बचाव कार्य संचालित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि हादसे में घायल लोगों का समुचित उपचार सुनिश्चित कराएं। घटना थाना मुरादनगर क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार, गाजियाबाद जिले के मुरादनगर स्थित श्मशान घाट में पिलरों पर लिंटर पड़ा था। बारिश में लिंटर अचानक गिर गया। जिसके नीचे करीब 40 लोग दब गए। ये सभी लोग अंतिम संस्कार करने के लिए आए थे। पुलिस प्रशासन ने बचाव अभियान चला रखा हैं। मौके पर भारी भीड़ जमा है। बारिश के कारण बचाव अभियान में दिक्कत आ रही है। अब तक 15 लोगों को मलबे से निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी और एसएसपी मौके पर पहुंचे हैं।

 

पढ़ें :- 1 साल बाद यूपी में आज से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, सरकार ने की गाइडलाइन्स जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...